Move to Jagran APP

Mulank 6 Numerology Prediction 2023: अंक ज्योतिष से जानिए कैसा रहेगा जन्मतिथि 6, 15 और 24 के लिए नया साल

Mulank 6 Numerology Prediction 2023 अंक ज्योतिष को बहुत है महत्वपूर्ण माना जाता हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 6 के जातकों के लिए आने वाला साल थोड़ा संभलकर चलने वाला है। आइए जानते हैं कैसा रहेगा मूलांक 6 के जातकों के लिए नया साल।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraPublished: Fri, 30 Dec 2022 07:05 PM (IST)Updated: Sat, 31 Dec 2022 10:15 AM (IST)
Mulank 6 Numerology Prediction 2023: अंक ज्योतिष से जानिए कैसा रहेगा जन्मतिथि 6, 15 और 24 के लिए नया साल
Mulank 6 Numerology Prediction 2023: अंक ज्योतिष से जानिए कैसा रहने वाला है मूलांक 6 के लिए आने वाला साल।

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क | Mulank 6 Numerology Prediction 2023: ज्योतिष विद्या में अंक ज्योतिष को भी बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। अब जैसे-जैसे नए साल का समय नजदीक आ रहा है, अंक ज्योतिष में विश्वास रखने वाले सभी लोगों में आने वाले साल के लिए उत्सुक्ता बढ़ गई हैं। हम सभी उम्मीद करते हैं कि  आने वाला साल  हमारे लिए सुखद और सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ रहे। आइए पल्लवी एके शर्मा से जानते हैं कि मूलांक 6 के जातकों के लिए करियर, धन और प्रेम की दृष्टि से कैसा रहेगा  2023।

loksabha election banner

स्वास्थ्य

खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत रहेगी वरना सेहत पर असर पड़ेगा। आपको मौजूदा बीमारियों के इलाज के लिए थोड़ा ज्यादा धयान देने की जरुरत है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने पर बीमारियों से दूरी बनी रहेगी।

कार्य

इस वर्ष व्यवसाय में लाभ मिलने का आसार बन रहे हैं। व्यवसाय के नए अवसर मिलने से मुनाफा बढ़ेगा । नौकरी पेशा लोगों के लिए ये वर्ष अच्छा साबित होगा। उन्हें प्रमोशन भी मिल सकता है । बिजनेस पार्टनर के साथ रिश्ते मधुर होंगे ।

रिलेशनशिप

रिश्तों के लिहाज से ये अच्छा समय है। परिवार या भाई-बहनों के साथ समस्याएं हो सकती हैं लेकिन समस्या सुलझ जाएगी। अविवाहितों को वर्ष के दूसरे भाग में जीवन साथी मिलने का योग बनता दिख रहा है।

शिक्षा

मेहनत करने का मनोवांछित फल मिलेगा। शिक्षा में शानदार सफलता मिलेगी। विदेश में शिक्षा लेने के इच्छुक छात्रों को सफलता मिलेगी। छात्रवृत्ति का इंतजार कर रहे छात्रों को अच्छी खबर मिलेगी।

शुभ प्रतीक

शुभ रंग- नीले और हल्के हरे रंग का प्रयोग करें।

शुभ दिशा- प्रतिदिन कुछ मिनट के लिए उत्तर दिशा में मुख करके बैठें। उत्तर पश्चिम दिशा से बचें।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.