Move to Jagran APP

Rajasthan: डूंगरपुर में जयपुर-असारवा सुपरफास्ट ट्रेन पर पथराव, कांच भी टूटकर सीट और बोगी के अंदर गिरे

देश के अलग-अलग हिस्सों से इन दिनों लगातार ट्रेन पर पथराव की घटनाएं सामने आ रहे हैं। वहीं अब रविवार सुबह डूंगरपुर में जयपुर से असारवा जा रही सुपरफास्ट ट्रेन पर बदमाशों ने पथराव कर दिया। हालांकि इस घटना में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा लेकिन ट्रेन की एक बोगी की खिड़की का शीशा टूट गया।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarPublished: Mon, 09 Oct 2023 05:30 AM (IST)Updated: Mon, 09 Oct 2023 05:30 AM (IST)
डूंगरपुर में जयपुर-असारवा सुपरफास्ट ट्रेन पर पथराव

जागरण संवाददाता, उदयपुर। पिछले एक महीने में ट्रेन पर पथराव की घटनाएं बढ़ी हैं। भीलवाड़ा में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की घटना अभी ताजा है कि रविवार सुबह डूंगरपुर में जयपुर से असारवा जा रही सुपरफास्ट ट्रेन पर बदमाशों ने पथराव कर दिया। हालांकि इस घटना में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा लेकिन ट्रेन की एक बोगी की खिड़की का शीशा टूट गया।

बदमाशों ने ट्रेन पर अचानक पथराव कर दिया

मिली जानकारी के अनुसार डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के बलवाड़ा रेलवे फाटक के समीप यह घटना सुबह पांच बजे की है। बोगी पर पथराव की घटना से अंदर बैठे यात्री घबरा गए थे। इस ट्रेन में सवार यात्रियों ने रेलवे पुलिस को बताया कि रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में बलवाड़ा रेलवे फाटक के पास भुवनेश्वर के बीच पहाड़ियों पर पहुंचते ही बदमाशों ने ट्रेन पर अचानक पथराव कर दिया।

कांच भी टूटकर सीट और बोगी के अंदर गिरे

पत्थर ट्रेन की कई बोगियों पर लगे, लेकिन पीछे की ओर एक बोगी का कांच टूट गया। जिससे पत्थर बोगी के अंदर आकर गिरा। कांच भी टूटकर सीट और बोगी के अंदर गिरे। पथराव में किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई। इधर, बिछीवाड़ा थानाधिकारी मदनलाल तथा डूंगरपुर रेलवे स्टेशन मास्टर राकेश पंड्या ने घटना को लेकर किसी भी तरह की जानकारी से इनकार किया है।

यह भी पढ़ें- नाबालिग के साथ सरकारी स्कूल में दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी

6 महीने पहले भी हुआ था पथराव

डूंगरपुर से असारवा ट्रेन पर पहले भी पथराव की घटनाएं हो चुकी हैं। 6 महीने पहले ट्रेन पर बदमाशों ने पत्थर मारे थे। जिसमें ट्रेन के कांच फूटे थे। इसे लेकर बिछीवाड़ा थाने में रिपोर्ट दी गई, लेकिन अब तक उसमें आरोपी नहीं पकड़े गए।

यह भी पढ़ें-  'मुझ पर न कोई कर्ज है, न जमीन हुई नीलाम', BJP के होर्डिंग्स में खुद की फोटो देख किसान ने उठाए सवाल

पटरियों को उड़ाने की भी हुई थी साजिश

डूंगरपुर से उदयपुर रेल लाइन को 8 महीने पहले जावर माइंस के पास में उड़ाने की साजिश हुई थी। उस समय पटरियों को विस्फोटक के जरिए क्षतिग्रस्त कर दिया था। बाद में उदयपुर पुलिस ने ब्लास्ट करने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था और एक नाबालिग को हिरासत में लिया था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.