Move to Jagran APP

'विपक्ष मजबूत और एकजुट है, सरकार को बदलना पड़ेगा रवैया', सचिन पायलट की पीएम मोदी को दो टूक

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने कहा कि इस बार संसद के अंदर विपक्षी दल काफी मजबूत हैं। विपक्ष के सांसद बड़ी संख्या में जीतकर आए हैं। ऐसे में मनमाने तरीके से जो संसद में पहले कार्रवाई हुआ करती थी वह अब नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह का रवैया पिछले 10 वर्ष में एनडीए सरकार का रहा है वह शायद अब नहीं रह सकेगा।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Mon, 10 Jun 2024 10:30 PM (IST)
'विपक्ष मजबूत और एकजुट है, सरकार को बदलना पड़ेगा रवैया', सचिन पायलट की पीएम मोदी को दो टूक
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने कहा कि इस बार संसद के अंदर विपक्षी दल काफी मजबूत हैं।

जागरण संवाददाता, जयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने कहा कि इस बार संसद के अंदर विपक्षी दल काफी मजबूत हैं। विपक्ष के सांसद बड़ी संख्या में जीतकर आए हैं। ऐसे में मनमाने तरीके से जो संसद में पहले कार्रवाई हुआ करती थी, वह अब नहीं होने देंगे।

उन्होंने कहा कि जिस तरह का रवैया पिछले 10 वर्ष में एनडीए सरकार का रहा है, वह शायद अब नहीं रह सकेगा। अब पूरा विपक्ष एकजुट है। पायलट ने सोमवार को राजस्थान के टोंक में मीडिया से बात करते हुए कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन मजबूती से एनडीए सरकार का मुकाबला करेगा। संसद के अंदर और बाहर जनता से जुड़े मुद्दे उठाए जाएंगे। केंद्र सरकार की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि जनता ने भाजपा और एनडीए को पूरा जनादेश नहीं दिया है। एनडीए सरकार के शुरुआती संकेत में ही तेवर कमजोर नजर आ रहे हैं। अग्निपथ योजना की चर्चा करते हुए पायलट ने कहा कि यह राजनीतिक मुद्दा नहीं है। अग्निपथ योजना सही नहीं है। युवा देश की रक्षा के लिए सेना में भर्ती होते हैं। सेना की वर्दी पहनकर जो खुशी होती है, उसे बयां नहीं किया जा सकता है। भाजपा ने कभी सेना और सैनिकों का सम्मान नहीं किया है। उन्होंने कहा ति भाजपा की राजनीति हमेशा टकराव की रही है।