जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के बारां जिले में शादी के तीन दिन बाद ही दुल्हन के फरार होने का मामला सामने आया है। दुल्हन को दलाल के माध्यम से डेढ़ लाख रुपये में खरीद कर एक युवक ने पिछले महीने में ही विवाह किया था।

हालांकि जब इस घटना का ग्रामीणों को पता लगा तो फरार हुई दुल्हन को लोगों ने रास्ते से ही ढूंढ निकाला। दुल्हन के पकड़े जाने के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि वो भागने के बाद रास्ते में अपने तीन साथियों का इंतजार कर रही थी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुल्हन के साथ तीन युवकों को भी हिरासत में ले लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार बारां जिले में बोहत गांव निवासी चौथमल गुर्जर ने अपने बूढ़े मां-बाप की देखरेख के लिए अपने रिश्तेदारों के कहने पर एक दलाल से डेढ़ लाख रुपये में एक युवती को खरीदा और फिर उससे एक अगस्त को शादी की थी। विवाह के एक दिन बाद दुल्हन अपने मायके चली गई।

दलाल ने चौथमल गुर्जर को कहा कि दुल्हन को लेने वह अपने सुसराल नहीं जाकर मध्यप्रदेश के रूठियाई रेलवे स्टेशन पर आ जाए। इस पर वह तीन अगस्त को वहां गया, तो उसने देखा कि जिस युवती से उसकी शादी कराई गई थी वो वहां मौजूद नहीं थी, बल्कि दूसरी लड़की स्टेशन पर मौजूद थी। इसे बाद परेशान चौथमल गुर्जर ने दलाल से बात की।

दलाल ने कहा कि उस लड़की को उसके परिजन घर ले गए है। इस पर दलाल के कहने पर चौथमल गुर्जर ने दूसरी लड़की से शादी करने के लिए कहा। पुलिस में दर्ज कराई रिपोर्ट में चौथमल गुर्जर ने बताया कि दुल्हन उसके घर से करीब एक लाख रुपये कीमत के जेवरात लेकर गई है। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप