Move to Jagran APP

प्रादेशिक संस्कृति को रुपहले पर्दे पर दर्शाएगी राजस्थानी फिल्म बाईसा रो पगफेरो, जोधपुर में होगी शूटिंग

फिल्म बाईसा रो पग फेरों में बेटी के जन्मबहू के घर आनाऔर बहन का विवाह पश्चात प्रथम बार माईके आने पर घर- परिवार यहां तक कि गांव के जीवन पर जो भी असर अच्छा बुरा प्रभाव पड़ता है उसको पर्दे पर दिखाने का प्रयास किया गया है।

By Priti JhaEdited By: Published: Wed, 23 Jun 2021 01:42 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 01:42 PM (IST)
प्रादेशिक संस्कृति को रुपहले पर्दे पर दर्शाएगी राजस्थानी फिल्म बाईसा रो पगफेरो, जोधपुर में होगी शूटिंग
प्रादेशिक संस्कृति को रुपहले पर्दे पर दर्शाएगी राजस्थानी फिल्म बाईसा रो पगफेरो, जोधपुर में होगी शूटिंग

जोधपुर, संवाद सूत्र। रेहमानिया प्रोडक्शन और फाइमा के बेनर तले राजस्थानी मूवी बाईसा रो पगफेरो बनने जा रही है। राजस्थानी संस्कृति को रुपहले पर्दे पर दर्शाती इस फिल्म में बॉलीवुड के साथ-साथ स्थानीय कलाकार भी प्रमुखता से नजर आएंगे। फिल्म की अधिकांश शूटिंग पाली और जोधपुर के अलग- अलग हिस्सों में संपन्न होगी। वहीं आवश्यक होने पर मुंबई और अन्य हिस्सों में भी फ़िल्मकन किया जाएगा।

loksabha election banner

रहमानिया प्रोडक्शन के कलीम अख्तर ने बताया कि नरोत्तम कुमार, मोईनुद्दीन भाटी ,कलीम अख्तर के साथ कार्यकारी निर्माता के रूप में साहिबा खान इस फ़िल्म के प्रोडक्शन से जुड़ी है। राजस्थान की ग्रामीण संस्कृति के साथ साथ यहां के जीवन के उच्च आदर्श मूल्यों को दर्शाती फिल्म बाईसा रो पग फेरो में राजस्थानी भाषा के साथ-साथ यहां के खान पान रहन सहन और रीति रिवाज को बखूबी पर्दे पर उतारने का प्रयास किया गया है। कलीम अख्तर ने जानकारी देते हुए बताया कि फ़िल्म का डायरेक्शन जाने-माने डायरेक्टर एसपी निंबावत के द्वारा किया जाएगा, जिंसकी अधिकाश शूटिंग पाली जोधपुर रोड़ मध्य गांवों में सम्पन्न होगी।

फिल्म निर्माण से जुड़ी जानकारी देते हुए डायरेक्टर एसपी निम्बावत ने बताया कि फ़िल्म बाईसा रो पगफेरो की प्रथम चरण में शूटिंग पश्चिमी राजस्थान से जुड़े क्षेत्रों में होगी वही फिल्म अगले महीने होने वाले दूसरे चरण में मुंबई में फिल्माया जाएगा। फिल्म में स्थानीय कलाकारों को भी प्रमुखता से राजस्थानी भाषा में बनने वाली फिल्म में प्रमुखता से स्थान दिया जाएगा जिससे कि नवोदित प्रतिभाओं को अपने हुनर को निखारने का पूरा अवसर मिले ,साथ ही राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों के साथ काम करने का मौका भी मिलेगा ।जिससे कि उन प्रतिभाओं से भी स्थानीय कलाकार कुछ सीख अपने हुनर को निखार सकेंगे।

फिल्म बाईसा रो पग फेरों में बेटी के जन्म,बहू के घर आना,और बहन का विवाह पश्चात प्रथम बार माईके आने पर, घर- परिवार ,यहां तक कि गांव के जीवन पर जो भी असर अच्छा बुरा प्रभाव पड़ता है उसको पर्दे पर दिखाने का प्रयास किया गया है।

 फ़िल्म स्टारकास्ट

 मराठी फिल्म इंडस्ट्रीज से जुड़े नवरथम कुमार फाईमा फाउंडर प्रसिडेंट, लेखक जसराज खैराल, निर्देशक एसपी निम्बावत , साहिबा खान की टीम द्वारा बनने जा रही फ़िल्म में प्रोडक्शन हेड हरनेश गोस्वामी , एक्जीक्यूटिव यूनिट हेड महेश मथुरिया ,मुख्य भूमिका में विकल्प मेहता, सीजीत कुमार, युधिष्ठिर सिंह भाटी बीकानेर, खुशबू चौहान, पिंकी चौधरी सीकर, चांद खान ,मंगल सिंह , इम्तियाज अहमद , राहुल , गौरव टाक और बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता रजा मुराद और अली खान भी खास भूमिका में नजर आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.