जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के टोंक शहर में स्थित कसाईयों के मोहल्ले में शुक्रवार सुबह एक वर्ग विशेष के लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया । इस हमले में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर कर्फ्यू के दौरान पुलिस टीम गस्त कर रही थी । कसाईयों के मोहल्ले में कुछ लोग रोड पर खड़े थे तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें टोका ,इस पर नाराज लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया । हमला करने वालों ने लाठी और पत्थर से पुलिसकर्मियों पर हमला किया ।

सूचना मिलने पर अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंचा । इस मामले में 10 लोगों को नामजद किया गया है। टोंक विधायक और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने फ़ोन कर अधिकारियों से घटना की जानकारी ली। उल्लेखनीय है कि टोंक में कोरोना संक्रमण को लेकर घर-घर सर्वे कर रही टीम पर भी हमला हुआ था । 

टोंक में अब तक 77 पॉजिटिव केस मिले हैं

राजस्थान के टोंक शहर में शुक्रवार को पुलिस टीम पर हमला किया गया ।  शुक्रवार सुबह 6 नये पॉजिटिव केस सामने आने के बाद पुलिस की टीम कफ्र्यू ग्रस्त टोंक शहर के विभिन्न इलाकों में गश्त कर लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही थी । गश्त करते हुए पुलिस टीम कसाईयों के मोहल्ले में पहुंची तो वहां लोगों की भीड़ सड़क पर खड़ी नजर आई । इस पर पुलिसकर्मियों ने लोगों को घरों में जाने के लिए कहा । इससे नाराज एक वर्ग विशेष के लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया । इन लोगों ने पत्थर और लाठाियों से  पुलिसकर्मियों पर हमला किया जिसमें चार पुलिसकर्मियों को चोट लगी है ।

घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा अतिरिक्त पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे । जिन पुलिसकर्मियों को चोट लगी उन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया और पुलिस बल ने दस लोगों को नामजद कर पूछताछ शुरू की है । इन लोगों से टोंक कोतवाली पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है । उल्लेखनीय है कि टोंक में दो दिन पहले भी कोरोना संक्रमण को लेकर घर-घर सर्वे कर रही टीम पर हमला किया गया था । जिला कलेक्टर केके शर्मा ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है । कुछ लोगों से  पूछताछ की जा रही है । उन्होंने बताया कि टोंक में अब तक 77 पॉजिटिव माामले आ चुके हैं । लोग घरों बाहर नहीं  निकले इसको लेकर समझाइश करने के साथ ही सख्ती भी की जा रही है । उधर पुलिसकर्मियों पर हमले की सूचना मिलने के बाद क्षेत्रीय विधायक एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जिला कलेक्टर को फोन कर प्रकरण की जानकारी ली ।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021