जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में धौलपुर रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए हुए रेलवे ई- टिकट के गोरखधंधे का खुलासा किया है। आरपीएफ ने धौलपुर जिले के मनियां कस्बे के मांगरोल रोड पर दलाल को पकड़कर फर्जी यूजर आईडी से बनाई गई करीब 10 लाख 57 हजार रुपये की 1125 ई- टिकटों को बरामद किया है।

दलाल के कब्जे से टिकट बनाने के उपकरण भी जब्त किए गए हैं। आरपीएफ थाना अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि मनिया कस्बे के मांगरोल मार्ग पर रेलवे ई टिकिट के अवैध कारोबार की सूचना लगातार रेलवे पुलिस को मिल रही थी। रेलवे पुलिस ने जाल बिछाकर फर्जी ग्राहक भेजकर मामले का सत्यापन कराया, जिसके बाद पुलिस ने गठित करते हुए 30 बर्षीय जगदीश प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से पुरानी यात्रा के 35 ई टिकट बरामद किए गए हैं, जिनकी कीमत 34,471 रुपये है।

आरपीएफ की टीम ने आरोपित दलाल के कब्जे से ई टिकिट बनाने के उपकरण समेत दो मोबाइल फोन सहित 2200 रूपए नकद बरामद किए है। दलाल से पूछताछ की जा रही है। थाना अधिकारी ने बताया गैंग में अन्य सदस्य भी शामिल हो सकते है, जिसका खुलासा आरोपित से पूछताछ के दौरान हो सकता है। आरोपित के खिलाफ रेलवे एक्ट में कार्रवाई कर भरतपुर रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस