Move to Jagran APP

'लिखकर ले लीजिए... बाबा साहेब खुद भी आ जाएं तो भी संविधान खत्म नहीं कर सकते', विपक्ष पर भड़के पीएम मोदी

विपक्ष के बार-बार ये कहने पर कि भाजपा संविधान को बदलना चाहती है पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पलटवार करते हुए जवाब दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार संविधान का सम्मान करती है और यहां तक कि बाबासाहेब अंबेडकर भी अब इसे खत्म नहीं कर पाएंगे। एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस राष्ट्र-विरोधी ताकतों के साथ खड़ी है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Fri, 12 Apr 2024 05:37 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2024 06:33 PM (IST)
भाजपा सरकार के लिए देश का संविधान ही सबकुछ- पीएम मोदी (फोटो, एक्स)

जागरण संवाददाता, जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव के समय संविधान के नाम पर झूठ बोलना कांग्रेस की ओर इंडी गठबंधन का फैशन बन गया है। पीएम ने कहा, जहां तक संविधान का सवाल है आज बाबा साहब अंबेडकर खुद आ जाएं तो भी संविधान खत्म नहीं कर सकते हैं। हमारा संविधान सरकार के लिए गीता, रामायण, बाइबल और कुरान है।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब को जीते जी चुनाव हराया। जिसने बाबा साहब को भारत रत्न नहीं मिलने दिया, वो कांग्रेस जिसने देश में आपातकाल लगाकर संविधान को खत्म करने की कोशिश की। आज वो मोदी को गाली देने के लिए संविधान के नाम पर झूठ की आड़ ले रही है। पीएम ने कहा, मोदी जिसने देश में पहली बार संविधान दिवस मनाना शुरू किया, कांग्रेस वालों ने इसका विरोध किया था। संसद में इनके भाषण हैं। ये मोदी है जिसने बाबा साहब से जुड़े पंच तीर्थ का विकास किया, इसलिए इनकी गपबाजी से सावधान रहने की जरूरत है।

कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग की छाप

इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि इनके घोषणा पत्र नफरत से भरे हुए हैं। कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग की छाप नजर आती है। इंडी गठबंधन के दल देश में परमाणु हथियार खत्म करना चाहते हैं। एक दल ने देश के खिलाफ खतरनाक एलान किया है। उन्होंने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि जिस पोकरण की धरती ने भारत को परमाणु सम्पन्न किया, हम भारत के परमाणु हथियार नष्ट कर देंगे। जिस देश के दोनों तरफ पड़ोसियों के पास परमाथु हथियार हों, क्या उस देश में परमाणु हथियार समाप्त करना सही है।

कैलाश चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया

पीएम ने कहा, मैं पूछना चाहता हूं कि ये किसके इशारे पर काम कर रहे हैं। किस के दबाव में आपका गठबंधन हमारी परमाणु ताकत को समाप्त करना चाहता है। शुक्रवार को राजस्थान के बाड़मेर में भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा,मोदी देश को शक्तिशाली बनाने में लगा है,लेकिन इंडी गठबंधन इसे कमजोर करने में जुटा है।

कांग्रेस की सोच विकास विरोधी

मोदी ने कहा,कांग्रेस की सोच विकास विरोधी है। ये लोग देश के सीमावर्ती गांवों को देश का आखिरी गांव कहते हैं। ये लोग सीमावर्ती गांवों को जानबूझकर विकास से वंचित रखते थे। ये कारण बताते थे कि सीमा के पास विकास होगा तो दुश्मन के कब्जे करने की संभावना बढ़ जाएगी। ये शर्म की बात है। उन्होंने कहा,कांग्रेस ने देश में पांच दशक से भी ज्यादा हुकूमत की,लेकिन एक भी ऐसी बड़ी समस्या नहीं है,जिसका पूरा समाधान किया हो।

देश आपको सजा देना चाहता है

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि चार सौ सीटों की बात इसलिए हो रही है,क्योंकि आपने दस साल अच्छे काम करने से मुझे रोकने की कोशिश की, देश आपको सजा देना चाहता है। कांग्रेस राजस्थान में एक भी सीट जीतने की हकदार नहीं ह। इनकी जमानत जब्त होनी चाहिए। उनहोंने कहा,प्रदेश में कांग्रेस सरकार नहीं होती तो दूसरे कार्यकाल में मैं बाड़मेर में रिफाइनरी का उद्धाटन कर जाता,लेकिन मैं गारंटी देता हूं कि तीसरे कार्यकाल में उद्धाटन करने जरूर आऊंगा।

राहुल पर निशाना साधा

मोदी ने कहा,कांग्रेस हर उस काम का विरोध करती है है।कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा,हमशक्ति की उपासना करते हैं,लेकिन कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि वो हिंदू धर्म की शक्ति का विनाश कर देंगे । इस शक्ति को नष्ट करने वालों को माताएं-बहने ही निपटा देगी। कांग्रेस राम मंदिर का बहिष्कार करती है,दंगाईयों को संरक्षण देती है। देश में घुसपैठ होती है तो कांग्रेस उसका स्वागत करती है। सीएए कानून का विरोध करती है।

दौसा में रोड़ शो

पीएम ने शुक्रवार शाम को दौसा में रोड़ शो किया। रोड़ शो के दौरान पीएम ने कभी हाथ हिलाकर तो कभी हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन किया। रोड़ शो के दौरान मोदी के हाथ में भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल का फूल था। खुली गाड़ी में सवार पीएम के साथ प्रदेश के कृषिमंत्री किरोड़ी लाल मीणा और प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: 'परमाणु हथियार खत्म करना चाहता है INDI अलायंस', पीएम बोले- भारत को शक्तिहीन बना देगा ये गठबंधन


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.