Move to Jagran APP

राजस्थान के सीकर में जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, भाजपा की चुनावी रणनीति को मिलेगी मजबूती

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को राजस्थान के सीकर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा में प्रदेश भाजपा ने तीन लाख किसानों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी जनसभा की तैयारियों का जिम्मा संभाल रहे हैं। पीएम मोदी जनसभा से देश भर के किसानों के खाते में सीधे किसान सम्मान निधि का पैसा ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Tue, 25 Jul 2023 02:29 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jul 2023 02:29 PM (IST)
राजस्थान के सीकर में जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी।

जागरण संवाददाता, जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को राजस्थान के सीकर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा में प्रदेश भाजपा ने तीन लाख किसानों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी जनसभा की तैयारियों का जिम्मा संभाल रहे हैं।

किसानों को पैसे ट्रांसफर करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी जनसभा से देश भर के किसानों के खाते में सीधे किसान सम्मान निधि का पैसा ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे। करीब पांच महीने बाद होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिहाज से पीएम मोदी का सीकर दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

जाट बहुल इलाका है सीकर

बता दें कि जाट बहुल सीकर जिला शेखावाटी की राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। प्रदेश के शेखावाटी में सीकर, चूरू और झुंझुनूं जिले शामिल हैं। बीकानेर और जयपुर जिले का कुछ हिस्सा भी शेखावाटी से सटा है।

ऐसे में पीएम मोदी की यात्रा से भाजपा को चुनाव में पांच जिलों में राजनीतिक लाभ मिलने की उम्मीद है। उधर, मोदी की यात्रा से एक दिन पहले कांग्रेस ने प्रदेश के सभी जिलों में बुधवार को विरोध रैली निकालने का निर्णय लिया है।

कांग्रेस निकालेगी विरोध रैली

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि मणिपुर में महिलाओं व आदिवासियों पर हो रहे अत्याचारों को रोकने में केंद्र और वहां की राज्य सरकार विफल रही है। ऐसे में मोदी की सीकर यात्रा से एक दिन पहले जिलों में विरोध रैली निकाली जाएगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.