Move to Jagran APP

पायलट बोले- मैं दबने या डरने वाला नहीं, किसी को गलतफहमी नहीं होनी चाहिए, पूरे प्रदेश में आंदोलन की दी चेतावनी

पायलट ने कहागहलोत के पास गृह और वित्त विभाग का भी जिम्मा है। मैने कई बार कहापत्र लिखेअनशन किया लेकिन फिर भी वसुंधरा सरकार की जांच नहीं कराई गई। पायलट बोलेनौजवान नाराज हुआ तो बड़ा नुकसान होगा। (जागरण- फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Mon, 15 May 2023 06:20 PM (IST)Updated: Mon, 15 May 2023 06:20 PM (IST)
पायलट बोले- मैं दबने या डरने वाला नहीं, किसी को गलतफहमी नहीं होनी चाहिए, पूरे प्रदेश में आंदोलन की दी चेतावनी
15 दिन में तीन मांगें नहीं मानने पर पूरे प्रदेश में आंदोलन की चेतावनी

जयपुर, जागरण संवाददाता। कांग्रेस आलाकमान राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को मनाने में नाकाम साबित हुआ है। कांग्रेस आलाकमान के संदेश के बावजूद पायलट ने भ्रष्टाचार और सरकारी भर्ती परीक्षाओं के पर्चे लीक होने के मामले में अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ संघर्ष जारी रखने की घोषणा की है। पायलट ने कहा,मैं किसी से डरने या दबने वाला नहीं हूं।

loksabha election banner

15 दिन में तीन मांगें नहीं मानने पर पूरे प्रदेश में आंदोलन की चेतावनी

किसी को गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। पायलट ने सोमवार को अजमेर से जयपुर तक की अपनी 125 किलोमीटर की पांच दिवसीय जनसंघर्ष पैदल यात्रा पूरी की । यात्रा पूरी करने के बाद पायलट ने जयपुर के भांकरोटा में जनसभा को संबोधित किया। पायलट ने कहा,अगर तीन मांगों को इस महीने के आखिरी तक पूरा नहीं किया गया तो पूरे प्रदेश में आंदोलन होगा।

पायलट ने राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) को भंग करने,भर्तियां नियमित तरीके से करने और पिछली वसुंधरा राजे सरकार में हुए भ्रष्टाचार की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग करते हुए कहा, यदि 30 मई तक तीनों मांगे नहीं मानी गई तो गांव से लेकर शहर तक आंदोलन किया जाएगा।

मंत्री गुढ़ा ने कहा- हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार के रिकार्ड तोड़े

इस मौके पर नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने अपनी ही सरकार में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा,हमारी सरकार का एलाइनमेंट खराब हो गया । गहलोत सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़ दिए। पैसे लेकर तबादले हो रहे हैं। बिना पैसे कोई फाइल नहीं खिसकती है। वनमंत्री हेमाराम चौधरी ने कहा,गहलोत ने पायलट खेमे के विधायकों पर भाजपा से पैसे लेने के झूठे आरोप लगाए हैं। सीएम के आरोपों से मैं आहत हूं। उन्होंने कहा,अगर सीएम हमकों पैसे लेने का आरोपित मानते हैं तो हमें मंत्रिमंडल से बाहर करें । मुझे मंत्री क्यों बना रखा है।

मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं : पायलट

पायलट ने कहा,अब तक गांधीवादी तरीके से अपनी बात रख रहे थे। अब बड़ा आंदोलन कर न्याय करवाएंगे। हम लोगों के पास कुछ नहीं है। हम तो पैर में जूता डालकर निकले थे। युवाओं के मुददे पर मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं,चाहे कितना भी दबाव आए या परेशान होना पड़े। सीएम पर निशाना साधते हुए पायलट ने कहा,हम बिना किसी पद के गाली खाकर संगठन के लिए काम कर रहे हैं और आप सत्ता में बैठकर मलाई खा रहे हो। लोग यह सुन लें कि मुझे किसी सीमा में न बांधें, मैं किसी एक धर्म या समाज का नहीं हूं। मैं 36 कौम का बेटा हूं।

पायलट ने कहा,गहलोत के पास गृह और वित्त विभाग का भी जिम्मा है। मैने कई बार कहा,पत्र लिखे,अनशन किया लेकिन फिर भी वसुंधरा सरकार की जांच नहीं कराई गई। पायलट बोले,नौजवान नाराज हुआ तो बड़ा नुकसान होगा। गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा,यह कहां की नीति है कि अपनी ही पार्टी के नेता को बदनाम करो और भाजपा के नेताओं का गुणगान करो। यह चलने वाला नहीं है। जो कुर्सी पर बैठता है, उसे न्याय करना पड़ेगा। पक्षपात करने का अधिकार नहीं है।

गहलोत चाहतें है, पार्टी छोड़ दें : पायलट

सभा में दो मंत्रियों के साथ 15 विधायक, दो दर्जन पूर्व विधायक, बोर्ड व निगम के अध्यक्ष पहुंचे। उम्मीद से ज्यादा संख्या में जुटी भीड़ से उत्साहित पायलट समर्थकों ने कहा,संघर्ष आगे भी जारी रहेगा। गुढ़ा ने कहा,स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल और खानमंत्री प्रमोद जैन भाया भ्रष्टाचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा,वसुंधरा और गहलोत में मिलीभगत है।पायलट हमारे नेता हैं, जो फैसला आप करेंगे, हम मानेंगे। 2023 का फैसला जनता तय करेगी।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह शेखावत ने सरकार पर सभा में आने से लोगों को रोकने का आरोप लगाया। विधायक वेदप्रकाश और मुकेश भाकर ने कहा,गहलोत चाहते हैं कि पायलट पार्टी छोड़कर चले जाए,लेकिन हम कहीं नहीं जाएंगे,यहीं रहकर इनकी छाती पर मूंग दलेंगे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.