Move to Jagran APP

किताब पर ब्रिटेन का झंडा देखकर आगबबूला हुए अभिभावक और शिक्षक, शिक्षा मंत्री बोले- यह घोर आपत्तिजनक

Rajasthan News शिक्षामंत्री मदन दिलावर (Education Minister Madan Dilawar) ने कहा जिसने भी यह किया है वह धन कमाने के लिए किया है। अब उस पर कार्रवाई होगी। दिलावर ने कहा पिछले दिनों राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद की ओर से प्रकाशित कक्षा नौ की इंग्लिश रेमेडिएल वर्कबुक के प्रकाशन को लेकर शिकायत मिली है।इसी किताब के कवर पेज पर यूनाइटेड किंगडम (यूके) का झंडा छपा हुआ है।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Published: Wed, 27 Mar 2024 08:31 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 08:31 PM (IST)
किताब पर ब्रिटेन का झंडा देखकर आगबबूला हुए अभिभावक और शिक्षक, शिक्षा मंत्री बोले- यह घोर आपत्तिजनक
राजस्थान के शिक्षामंत्री मदन दिलावर (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में कक्षा नौ की किताब के कवर पेज पर यूनाइटेड किंगडम (यूके) का झंडा छपने के बाद विवाद उत्पन्न हो गया है। शिक्षकों एवं अभिभावकों ने इस संबंध में सरकार से शिकायत की है। मामला सामने आने के बाद शिक्षामंत्री मदन दिलावर (Education Minister Madan Dilawar) ने पूरे प्रकारण की जांच के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक आशीष मोदी को निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

दिलावर ने कहा, जिसने भी यह किया है वह धन कमाने के लिए किया है। अब उस पर कार्रवाई होगी। दिलावर ने कहा, पिछले दिनों राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद की ओर से प्रकाशित कक्षा नौ की इंग्लिश रेमेडिएल वर्कबुक के प्रकाशन को लेकर शिकायत मिली है।

किताब के कवर पेज पर छपा था यूके का झंडा 

इसी किताब के कवर पेज पर यूनाइटेड किंगडम (यूके) का झंडा छपा हुआ है। किताब पर भारत का राष्ट्रीय ध्वज नहीं है जोकि घोर आपत्तिजनक है। किस स्तर पर इस किताब पर यूके का झंडा छापने को लेकर निर्णय हुआ है, इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं। दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसी किताब को लेकर एक शिकायत शिक्षा मंत्री तक यह पहुंची कि जिस समय इस किताब की आवश्यकता थी, उस वक्त छपवाया नहीं गया। सत्र के मध्य में इसकी छपाई करवाई गई जो गलत है। 

यह भी पढ़ें- Cow Smuggling In Rajasthan: अलवर में चार लोगों पर हुआ गौ तस्करी का संदेह तो लोगों ने कर दी पिटाई, 7 गायों को भेजा गया गौशाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.