Move to Jagran APP

जयपुर पुलिस ने गैंगस्टर रितिक को नेपाल से किया गिरफ्तार, एक क्लब पर रितिक की गैंग ने की थी फायरिंग

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश बिश्नोई ने बताया कि रितिक लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ है। रितिक मारपीट धमका कर पैसे वसूली सहित कई मामलों में बीकानेर श्रीगंगानगर एवं हनुमानगढ़ के पुलिस थानों में बंद रहा। वह नेपाल में फर्जी आईडी से एक होटल में रह रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Mon, 20 Mar 2023 10:53 PM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 10:53 PM (IST)
जयपुर पुलिस ने गैंगस्टर रितिक को नेपाल से किया गिरफ्तार, एक क्लब पर रितिक की गैंग ने की थी फायरिंग
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश बिश्नोई ने बताया कि रितिक लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ है।

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित जी क्लब पर फायरिंग के आरोपित गैंगस्टर रितिक बाक्सर को पुलिस आयुक्तालय की टीम ने नेपाल से गिरफ्तार कर लिया है। जयपुर पुलिस आयुक्तालय की विशेष टीम को रितिक के मोबाइल की लोकेशन नेपाल में मिली थी। इसके बाद पुलिस की विशेष टीम नेपाल गई थी। इसके बाद रविवार देर रात को रितिक को गिरफ्तार कर लिया गया। सोमवार को पुलिस उसे नेपाल से जयपुर लेकर पहुंच गई। यहां जवाहर सर्किल थाने में रितिक से पूछताछ की गई। रितिक पर पुलिस ने एक लाख का इनाम घोषित किया था।

loksabha election banner

लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ है रितिक

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश बिश्नोई ने बताया कि रितिक लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ है। रितिक मारपीट, धमका कर पैसे वसूली सहित कई मामलों में बीकानेर, श्रीगंगानगर एवं हनुमानगढ़ के पुलिस थानों में बंद रहा। वह नेपाल में फर्जी आईडी से एक होटल में रह रहा था। उन्होंने बताया कि रितिक नेपाल में करीब करीब डेढ़ साल से रह रहा था और वहीं से अपनी गैंग को संचालित करता था। उन्होंने बताया कि जी क्लब पर फायरिंग करने वाले तीन बदमाश रितिक की ही गैंग के हैं। रितिक से पूछताछ पूरी होने के बाद ज्यादा जानकारी मिल सकेगी।

28 जनवरी को जयपुर के जी क्‍लब में हुई थी फायरिंग

उल्लेखनीय है कि 28 जनवरी की रात करीब 12 बजे जयपुर के जवाहर सर्किल स्थित जी क्लब में तीन बदमाशों ने फायरिंग की थी। यह घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई थी। घटना के बाद रितिक ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी। इस मामले में फायरिंग करने वाले बदमाश जयप्रकाश, संदीप और ऋषभ को जयपुर पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इन्हें रितिक ने ही प्रशिक्षण दिया था। रितिक के कहने पर तीनों बदमाशों ने जी क्लब के मालिकों से पैसे मांगे थे। पैसे नहीं देने पर उन्होंने फायरिंग की थी।

2021 में जमानत मिलने के बाद भागा नेपाल

रितिक ने 26 जनवरी, 2021 को हनुमानगढ़ में व्यापरी इंद्र हिसारिया को व्हाट्सएप काल कर दो करोड़ रुपये फरौती के रूप में मांगे थे। इस मामले में रितिक और उसके साथी कार्तिक जाखड़ एवं आशीष बिश्नोई को गिरफ्तार किया था। हनुमानगढ़ जिला न्यायालय से उसे पांच साल की सजा हुई थी। सितंबर, 2021 में वह जमानत पर जेल से बाहर आ गया था। उसके बाद नेपाल चला गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.