Move to Jagran APP

Rajasthan Gangwar: राजस्थान में गैंगवार, गैंगस्टर राजू ठेहट की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या; सामने आया Video

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना हुई है। जिले में शनिवार को एक गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेहट की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Sat, 03 Dec 2022 12:09 PM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2022 12:09 PM (IST)
Rajasthan Gangwar: राजस्थान में गैंगवार, गैंगस्टर राजू ठेहट की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या; सामने आया Video
राजस्थान में गैंगवार, गैंगस्टर राजू ठेहट की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या

सीकर, एजेंसी। राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना हुई है। जिले में शनिवार को एक गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेहट की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। ये वारदात सीकर के उद्योग नगर क्षेत्र में हुई है। राजू ठेहट को घर के बाहर ही अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया है।

loksabha election banner

गैंगस्टर लारेंस विश्नोई की गैंग के बदमाशों ने ली हत्या की जिम्मेदारी

फायरिंग की आवाज सुनकर घर के अंदर से बाहर आए स्वजनों से राजू को अस्पताल पहुंचाया,जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राजू से रंजिश रखने वाले गैंगस्टर लारेंस विश्नोई की गैंग के बदमाश रोहित गोदारा ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर के हत्या की जिम्मेदारी ली है।

पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया, 'पिपराली रोड स्थित अपने घर के मुख्य द्वार पर राजू ठेहट की गोली मारकर हत्या कर दी गई।' एसपी ने बताया कि घटना सुबह करीब सवा दस बजे हुई और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

वीडियो बनाने वाले व्यक्ति को भी मारी गोली

सीकर के पिपराली रोड़ पर स्थित घर पर हुई फायरिंग का मौके पर मौजूद नागौर निवासी एक व्यक्ति वीडियो बना रहा था। बदमाशों ने उसके भी गोली मारी, जिससे उसकी मौत हो गई। राज्य के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि फायरिंग की घटना का एक बदमाश ने वीडियो भी बनाया है। राजू की हत्या करने के बाद बदमाश अल्टो कार में फरार हुए हैं। सूचना मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे । मिश्रा ने बताया कि बदमाशों के हरियाणा और पंजाब सीमा की तरफ फरार होने की सूचना है। पूरे प्रदेश में सुरक्षा बंदोबस्त कड़े किए गए हैँ। राज्य से सटे हरियाणा और पंजाब सीमा पर विशेष सुरक्षा की जा रही है।सभी थाना अधिकारियों को अपने क्षेत्रों में रहने के आदेश दिए गए हैं।

फायरिंग में 4 लोग शामिल थे- सीकर SP

सीकर के एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा, लंबे समय से अपराध में शामिल राजू ठेहट नाम का एक व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया। मेरे पास उपलब्ध नवीनतम जानकारी के अनुसार, उसकी मृत्यु हो गई। हमारी जानकारी और उपलब्ध फुटेज के अनुसार, फायरिंग में 4 लोग शामिल थे। 

राजस्थान, सीकर के SP, कुंवर राष्ट्रदीप ने आगे कहा कि 4 लोगों की घटना में शामिल होने की जानकारी है। CCTV में 4 लोग देखे जा रहे हैं, एक अन्य व्यक्ति को भी गोली लगी है, जांच के बाद पूरा मामला सामने आएगा। 

राजू गिरा तो बदमाशों ने देखा कहीं वो जिंदा तो नहीं 

घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज में चार बदमाश राजू की हत्या करने के बाद हथियारों के साथ भागते नजर आए हैं। एक फुटेज में दिख रहा है कि राजू के घर के बहार शनिवार सुबह एक ट्रेकर आकर रूका,उसमें से उतरे चार बदमाशों ने राजू के घर की घंटी बजाई और फिर वह बाहर आया तो उस पर फायरिंग कर दी । बदमाश 30 से 40 सेकेंड तक राजू पर फायरिंग करते हुए नजर आए ।

बदमाशों ने करीब 60 राउंड फायरिंग की 

बदमाशों ने करीब 60 राउंड फायरिंग की है। गोली मारने के बाद दो बदमाशों ने जमीन पर पड़े राजू को हाथ लगाकर देखा कि कहीं वह जिंदा तो नहीं है। पुलिस का मानना है कि ट्रेक्टर में बदमाश इसलिए आए,जिससे किसी को उन पर शक नहीं हो । बाद में ट्रेक्टर से कुछ दूरी पर खड़ी अल्टो कार में बदमाश फरार हो गए । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बदमाशों की पहचान की जा रही है। राजू का गैंग प्रदेश के कई जिलों में सक्रिय था । उसकी लारेंस विश्नोई के साथ ही आनंदपाल गैंग के साथ वर्चस्व की लड़ाई चलती रहती थी।

गोली मारने के बाद बदमाशों को हथियार लहराते हुए भागते देख शहर में दहशत फैल गई। जिस समय बदमाश भाग रहे थे,उस समय निकट के दो कोचिंग संस्थानों से छात्र बाहर निकल रहे थे। बदमाशों को देखकर छात्र इधर-उधर छुपने लगे।

जाट समाज ने दुकानें बंद करवाई

राजू की हत्या की जिम्मेदार लारेंस विश्नोई गैंग के रोहित ने ली है। रोहित बीकानेर जिले के लूणकरणसर का है। उसने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट में लिखा है कि ये हमारे बड़े भाई आनदंपाल और बलबीर की हत्या में शामिल था। जिसका बदला आज हमने इसे मारकर लिया है। जानकारी अनुसार लारेंस गैंग का आनंदपाल से निकट संबंध था। आनंदपाल की पुलिस एनकाउंटर में हुई मौत के बाद लारेंस गैंग से उसके साथी जुड़े हुए हैं। पुलिस बलबीन बानूड़ा का भी इस हत्या में हाथ मानकर जांच कर रही है। इस हत्याकांड के बाद जाट समाज के कुछ युवकों ने सीकर के मुख्य बाजार की दुकानें बंद करवाकर बदमाशों को पकड़ने की मांग की।

यह भी पढ़ें- फंडिंग मामले में हुर्रियत कार्यकर्ताओं के घरों में छापा, SIA कर रही मामले में कार्रवाई

यह भी पढ़ें- Agra Road Accident: राजस्थान से बरात लेकर बिहार जा रहे दूल्हे की कार जयपुर हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.