Move to Jagran APP

Reasi Bus Attack: जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में जयपुर के चार लोगों की मौत, मुख्यमंत्री भजन शर्मा जताया दुख

जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में 10 श्रद्धालुओं की मौत हुई है। इनमें से 4 राजस्थान में जयपुर जिले के चौमू निवासी हैं। जयपुर के पुलिस उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि आतंकी हमले में मारे गए चारों लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं। मृतकों के स्वजनों से प्रशासन का संपर्क कायम है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना की निंदा की है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Mon, 10 Jun 2024 01:18 PM (IST)
Reasi Bus Attack: जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में जयपुर के चार लोगों की मौत, मुख्यमंत्री भजन शर्मा जताया दुख
जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में जयपुर के चार लोगों की मौत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जयपुर। जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में 10 श्रद्धालुओं की मौत हुई है। इनमें से 4 राजस्थान में जयपुर जिले के चौमू निवासी हैं।

जयपुर के पुलिस उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि आतंकी हमले में मारे गए चारों लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं। हमले में राजेंद्र सैनी उनकी पत्नी ममता सैनी, भतीजी पूजा सैनी और पूजा के दो साल का बेटा लिवांश की मौत हुई है। पूजा का पति पवन सैनी गंभीर रूप से घायल हो गया। पवन का इलाज कटरा के अस्पताल में जारी है।

उन्होंने कहा कि राजेंद्र की चौमू में रेडिमेड कपड़ों की दुकान है। वहीं, पवन ई-मित्र संचालक है। ये चारों वैष्णोदेवी के दर्शन करने के लिए पांच जून को जयपुर से रवाना हुए थे। जयपुर से ट्रेन से रवाना होकर जम्मू पहुंचे थे। जम्मू से वे अरूण ट्रेवल्स की बस में सवार होकर वैष्णो देवी के दर्शन के लिए गए थे। वैष्णोदेवी के दर्शन करने के बाद चारों ने शिव खोड़ी में दर्शन किए। शिव खोड़ी से लौटते समय आतंकियों ने बस पर फायरिंग की थी।

इस दौरान हादसे में राजेंद्र, ममता, पूजा और लिवांश की मौत हो गई। पवन गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बारे में रविवार देर रात मृतकों के स्वजनों को सूचना मिली। राजेंद्र और ममता के तीन बच्चे हैं। तीनों बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं।

जिला कलेक्टर प्रकाश पुरोहित ने कहा कि चारों शवों को जयपुर लाने का प्रबंध किया जा रहा है। मृतकों के स्वजनों से प्रशासन का संपर्क कायम है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना की निंदा की है।

यह भी पढ़ें- PM Modi: शपथ लेते ही एक्शन मोड में मोदी, साइन की ये अहम फाइल; सबसे पहले किसानों को दे दिया तोहफा

यह भी पढ़ें- Modi Cabinet: शाह, शिवराज, सिंधिया और पाटिल सबसे अधिक वोटों से जीतने वाले शीर्ष मंत्रियों में शामिल, तोड़ा पिछला रिकॉर्ड