Move to Jagran APP

Rajasthan: परीक्षा में नकल के शक में पिता ने मारा थप्पड़, सदमे में गई आठवीं की छात्रा की जान

Rajasthan आठवीं प्री बोर्ड की परीक्षा में नकल करने के शक के चलते एक पिता ने भरी क्लास में अपनी बेटी को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। घर पहुंचते ही वह बेसुध हो गई और उपचार के दौरान उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 24 Feb 2022 03:51 PM (IST)Updated: Thu, 24 Feb 2022 03:51 PM (IST)
पिता के थप्पड़ के बाद बेसुध आठवीं की छात्रा की मौत। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान के उदयपुर मेंआठवीं प्री बोर्ड की परीक्षा में नकल करने के शक के चलते एक पिता ने भरी क्लास में अपनी बेटी को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। घर पहुंचते ही वह बेसुध हो गई और उपचार के दौरान उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया। बेटी जिस स्कूल में पढ़ती थी, उसी में उसके पिता लाइब्रेरियन हैं। इस घटना को लेकर पुलिस ने किसी तरह का मामला दर्ज नहीं किया और पिता के आग्रह पर बिना पोस्टमार्टम किए उसका शव परिजनों के हवाले कर दिया। जिसके बाद मृतका का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। घटना उदयपुर जिले के बिछीवाड़ा क्षेत्र का है। गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में आठवीं प्री बोर्ड की परीक्षा चल रही थी। इसी स्कूल में लाइबेरियन हेमराज मीणा की तेरह वर्षीया बेटी अंजली भी आठवीं प्री बोर्ड की परीक्षा दे रही थी।

loksabha election banner

इसलिए मारा थप्पड़

बुधवार को हिंदी का पेपर था। इसी दौरान किसी बच्चे ने नकल का कागज अंजली की तरफ उछाल दिया। जिसे अंजली देख रही थी, तभी परीक्षक की नजर उस पर पड़ गई। उन्हें लगा कि अंजली नकल कर रही है तो उन्होंने उसके पिता लाइबेरियन हेमराज को बुलाया। उन्होंने आते ही बेटी अंजली को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। भरी क्लास में थप्पड़ पड़ने से वह सदमे में आ गई। स्कूल से घर पहुंचते ही वह बेसुध हो गई और उसके नाक से खून निकलने लगा। परिजन उसे गुजरात के ईडर स्थित अस्पताल में ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। बताया गया कि अंजली पढ़ाई में काफी होशियार थी। भरी क्लास में बेटी पर नकल का आरोप लगा तो पिता काे भी शर्म महसूस हुई। बेटी के पढ़ाई में होशियार होने के बाद भी नकल करने पर उन्हें गुस्सा आ गया था। वह खुद को रोक नहीं पाए और सभी के सामने ही उसे थप्पड़ जड़ दिया। हेमराज की एक ही बेटी थी।

12वीं के स्टूडेंट्स ने लगाई फांसी

डूंगरपुर जिले के मांडेला उपली के अंकित (18) पुत्र माधवलाल खराड़ी ने गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अंकित अपने घर से शौच करने के नाम पर खेत की ओर निकला था। जिसके कुछ समय बाद गांव के लोगों ने उसके फांसी के फंदे पर लटके होने की जानकारी दी। चौरासी थानाधिकारी भेमजी गरासिया ने बताया कि अंकित बारहवीं का स्टूडेंट था। उसने किन कारणों के चलते आत्महत्या की उसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया, फिलहाल जांच जारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.