Move to Jagran APP

Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव को ईडी ने भेजा समन, करेगी पूछताछ

Vaibhav Gehlot राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच ईडी ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को समन जारी किया है। वैभव गहलोत से ईडी पूछताछ करेगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 08:19 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 08:19 PM (IST)
Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव को ईडी ने भेजा समन, करेगी पूछताछ
Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव को ईडी ने भेजा समन, करेगी पूछताछ

जागरण संवाददाता, जयपुर। Vaibhav Gehlot: राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के परिजनों एवं करीबियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी ने बुधवार को सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को समन जारी किया है। ईडी वैभव गहलोत से पूछताछ करेगी। पिछले सप्ताह गहलोत के करीबियों ज्वैलरी व्यवसायी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राजीव अरोड़ा, होटल व्यवसायी रतनकांत शर्मा व धर्मेंद्र राठौड़ के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की थी। इस छापेमारी के दौरान ईडी की टीम को मिले दस्तावेज और पूछताछ में सामने आया कि रतनकांत शर्मा वैभव गहलोत के बिजनेस पार्टनर है। दोनों ही सन लाइट कार रेंटल सर्विस के निदेशक है।

loksabha election banner

दिल्ली रोड की जिस फेयरमाउंट होटल में कांग्रेस विधायक इन दिनों ठहरे हुए हैं, वह भी रतनकांत शर्मा की ही है। सूत्रों के अनुसार, जांच के दौरान इस होटल में भी वैभव गहलोत की हिस्सेदारी की बात सामने आई। धर्मेंद्र राठौड़ के जयपुर स्थित कार्यालय में भी वैभव गहलोत के नियमित रूप से बैठने और कामकाज साथ-साथ होने की बात सामने आई है। इसी आधार पर ईडी ने गहलोत व रतनकांत शर्मा को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। इस बारे में वैभव गहलोत से बात करने का प्रयास किया गया,लेकिन वे उपलब्ध नहीं हो सके।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने बुधवार को ही गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत के जोधपुर स्थित ठिकानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी साल 2007 से 2009 के बीच हुए फर्टिलाइजर घोटाले अग्रसेन गहलोत का नाम होने के कारण की गई है। प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच सीबीआई और ईडी की छापेमारी जगह जगह चल रही है। एक तरफ खुफिया एंजेसियां विधायकों की खरीद फरोख्त को लेकर जांच कर रही है तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री गहलोत को घेरने को लेकर कई तरह के कयास चल रहे है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )की टीम ने बुधवार की सुबह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई बड़े भाई अग्रसेन गहलोत के निवास और पावटा स्थित प्रतिष्ठान पर छापा मारा। मामला वर्ष 2007 का है, जिसको लेकर जोधपुर में इस करवाई को अंजाम दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.