Move to Jagran APP

कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया को जान का खतरा, CID की सूचना पर सरकार ने दी जेड श्रेणी की सुरक्षा

विधायक को जान का खतरा होने के कारण क्राइम इंवेस्टीगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) को मिली सूचना के आधार पर कृष्णा पूनिया को राज्य सरकार ने जेड़ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का निर्णय

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 07:17 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 07:17 PM (IST)
कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया को जान का खतरा, CID की सूचना पर सरकार ने दी जेड श्रेणी की सुरक्षा
कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया को जान का खतरा, CID की सूचना पर सरकार ने दी जेड श्रेणी की सुरक्षा

जागरण संवाददाता,जयपुर! राजस्थान की कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया को जेड़ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है । विधायक को जान का खतरा होने के कारण क्राइम इंवेस्टीगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) को मिली सूचना के आधार पर कृष्णा पूनिया को राज्य सरकार ने जेड़ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का निर्णय लिया है । इस बार में चूरू की जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वीनी गौतम निर्देश जारी किए हैं ।कृष्णा पूनिया के आवास पर 10 सशस्त्र सुरक्षा गार्ड तैनात रहेंगे । उनके साथ एक स्कार्ट गाड़ी रहेगी,जिसमें 12 सुरक्षा गार्ड तैनात होंगे । इसके साथ ही उनके साथ राउंड द क्लॉक 6 निजी सुरक्षा गार्ड रहेंगे । उनके पति विरेंद्र पूनिया की जान का खतरा होने की सूचना मिलने पर उन्हे 2 सुरक्षा गार्ड हमेशा उपलब्ध कराए गए हैं ।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कृष्णा पूनिया के निर्वाचन क्षेत्र राजगढ़ के थाना प्रभारी विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या ने आत्महत्या कर ली थी । सुसाइड नोट में उन्होंने दबाव होने का आरोप लगाया था । इसके बाद भाजपा और बसपा सहित कई राजनीतिक दलों एवं विश्नोई समाज ने कृष्णा पूनिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दिया था । विश्नोई समाज के लोग हरियाणा के वरिष्ठ नेता कुलदीप विश्नोई एवं राजस्थान सरकार के वनमंत्री सुखराम विश्नोई की अगुवाई में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मिले थे ।

उन्होंने थाना प्रभारी आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई से जांच कराने का आग्रह किया था । इस पर राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को सीबीआई से जांच की सिफारिश की थी । केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच कराने को लेकर राज्य सरकार के आग्रह को मंजूर कर लिया । पिछले दिनों सीबीआई की टीम भी राजगढ़ जाकर प्रारंभिक जांच कर चुकी है । जानकारी के अनुसार सरकार को सूचना मिली है कि कृष्णा पूनिया को जान का खतरा है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.