Move to Jagran APP

Rajasthan: कोटा में NEET की तैयारी कर रहे बिहार के छात्र ने की आत्महत्या, कमरे में मिले कई लव लेटर

पुलिस उप अधीक्षक शंकर लाल ने बताया कि मृतक 16 वर्षीय छात्र आर्य बिहार में नालंदा जिले के खोजपुरा का रहने वाला था। वह 12वीं कक्षा में पढ़ने के साथ ही नीट की तैयारी कर रहा था। पुलिस के मुताबिक कमरे में कई लव लेटर मिले हैं।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaThu, 25 May 2023 07:55 PM (IST)
Rajasthan: कोटा में NEET की तैयारी कर रहे बिहार के छात्र ने की आत्महत्या, कमरे में मिले कई लव लेटर
कोटा में बिहार के छात्र ने की आत्महत्या (फाइल फोटो)

जयपुर, जागरण संवाददाता। देश में कोचिंग हब के रूप में प्रसिद्ध राजस्थान के कोटा में कोचिंग छात्रों के आत्महत्या करने का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। अब बुधवार रात को कोटा के कुन्हाड़ी पुलिस थाना क्षेत्र में एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मृतक छात्र नीट की कोचिंग के लिए करीब एक साल पहले कोटा आया था। वह यहां कमला उद्यान क्षेत्र में रेहान रेजिडेंसी में रह रहा था।

NEET की तैयारी कर रहा था छात्र

पुलिस उप अधीक्षक शंकर लाल ने बताया,

मृतक 16 वर्षीय छात्र आर्य बिहार में नालंदा जिले के खोजपुरा का रहने वाला था। वह 12वीं कक्षा में पढ़ने के साथ ही नीट की तैयारी कर रहा था। बुधवार शाम को कोचिंग संस्थान से लौटने के बाद वह अपने कमरे में गया और रात तक बाहर नहीं निकला।

इस बीच, परिजनों ने मोबाइल पर फोन किया तो उसने बात नहीं की। इस पर छात्र के पिता ने हॉस्टल वार्डन को फोन किया। वार्डन ने छात्र के कमरे का दरवाजा बजाया, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस की मौजूदगी में कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो छात्र का शव पंखे से लटक रहा था।

पुलिस ने शव को अस्पताल में भेजा, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर गुरुवार देर शाम को छात्र के स्वजन कोटा पहुंच गए। अब शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजनों को सौंप दिया जाएगा।

कमरे में मिले कई लव लेटर

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि छात्र ने बुधवार रात करीब नौ बजे फांसी लगाई है। छात्र के कमरे में एक लड़की को लिखे गए कई लव लेटर मिले हैं। 

उल्लेखनीय है कि मई महीने में कोटा में छात्रों की आत्महत्या का यह चौथा मामला है। आठ मई को बेंगलुरू निवासी नासिर, 11 मई को बिहार निवासी धनेश एवं 12 मई को पटना निवासी नवलेश ने आत्महत्या की थी।