Move to Jagran APP

Rajasthan Budget 2024: भजन लाल सरकार ने श्याम के भक्तों को दी सौगात, अब खाटू धाम का राम मंदिर की तर्ज पर होगा विकास

आज राजस्थान सरकार का बजट वित्त मंत्री दीया कुमारी ने पेश कर दिया है। इस बजट में सरकार द्वारा जनता के लिए कई बड़ी घोषणाओं का एलान किया गया है। वित्त मंत्री दिया कुमारी ने बजट पढ़ने के दौरान कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री जी ने अयोध्या का विकास किया है इस तरह से हम खाटू श्यामजी की विकास करेंगे।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Wed, 10 Jul 2024 12:55 PM (IST)
राजस्थान सरकार के बजट में खाटू धाम के लिए 100 करोड़ का एलान (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, जयपुर। आज राजस्थान की भजनलाल सरकार ने साल 2024-25 के लिए अपना बजट पेश कर दिया है। बजट को वित्त मंत्री दीया कुमारी ने पेश किया है। इस बजट में राजस्थान के लिए कई बड़ी घोषणाएं की गई हैं।

बता दें कि बजट में भजनलाल सरकार ने खाटू श्याम जी के भक्तों को भी खुशखबरी दी है। सरकारी तिजोरी से खाटू श्याम के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने का एलान किया गया है।

वित्त मंत्री दिया कुमारी ने बजट पढ़ने के दौरान कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री जी ने अयोध्या का विकास किया है, इस तरह से हम खाटू श्यामजी की विकास करेंगे। खाटू श्याम के भक्तों के लिए इससे बड़ी खुशखबरी कोई नहीं हो सकती।

दरअसल खाटू श्याज जी का मंदिर देश ही नहीं दुनियाभर में जाना जाता है। यहां हर दिन हजारों की संख्या में भक्त मंदिर के दर्शन के लिए आते हैं। पूरे साल की बात की जाए तो करीब दो से ढाई करोड़ भक्त बाबा के दरबार में हाजिरी लगाते हैं।

इस समय खाटू श्यामजी के मंदिर और आस-पास के क्षेत्र में विकास की काफी मांग भी है। इसी के चलते सरकार ने यह 100 करोड़ का बजट खाटू श्याम जी के लिए खर्च करने की तैयारी की है।

यह भी पढ़ें- Rajasthan Budget 2024: चार लाख सरकारी नौकरी, 1500 डॉक्टरों और 400 नर्सिंग कर्मियों के नए पदों का एलान; बजट की बड़ी बातें