Move to Jagran APP

भैरों सिंह शेखावत राजनीति के अजातशत्रु थे

पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत राजनीति में अजातशत्रु थे। थानेदार से लेकर उपराष्ट्रपति तक का सफर उन्होंने अपनी योग्यता से संचित किया था।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 03:29 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 03:29 PM (IST)
भैरों सिंह शेखावत राजनीति के अजातशत्रु थे
भैरों सिंह शेखावत राजनीति के अजातशत्रु थे

उदयपुर, जेएनएन। पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत राजनीति में अजातशत्रु थे। थानेदार से लेकर उपराष्ट्रपति तक का सफर उन्होंने अपनी योग्यता से संचित किया था। यह उद्गार भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली ने रानी रोड़ स्थित भैरोसिंह शेखावत की प्रतिमा स्थल पर व्यक्त किए थे। स्थानीय भाजपा नेता और कार्यकर्ता बुधवार को उनकी नवमीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भाग ले रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि राजनीति में काम करने वाले ऐसे कम ही लोग होते हैं जो अपने दल के साथ साथ दूसरे दलों में भी अपनी राजनीतिक चातुर्यता से समय के अनुसार कार्य निकालने की योग्यता में सिद्धहस्त हो, यही कारण था कि उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में पार्टी के वोटों के अतिरिक्त वोट बड़ी संख्या में उन्हें प्राप्त हुए। उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा ने भी पूर्व उपराष्ट्रपति को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनका सारा जीवन प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है।

महापौर चंद्रसिंह कोठारी ने कहा कि उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम अपने कर्म शक्ति के बल पर संगठन को मजबूत बनाएं और देश की सेवा में प्रत्येक कार्यकर्ता अपना योगदान दें। पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश भट्ट ने पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत के जीवन के विभिन्न पहलुओं एवं घटनाओं को कार्यकर्ताओं के सम्मुख रख उन्हें अपने जीवन में उतारने का संकल्प दिलाया। इस अवसर पर पूर्व सांसद महावीर भगोरा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुंतीलाल जैन, पूर्व महापौर रजनी डांगी, उपमहापौर लोकेश द्विवेदी, महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री डॉ. अलका मूंदड़ा आदि पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने शेखावत को श्रद्धांजलि अर्पित की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.