Move to Jagran APP

Rajasthan ACB की बड़ी कार्रवाई, ED अधिकारी को 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

राजस्थान के एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti-Corruption Bureau) ने मणिपुर के इंफाल में तैनात एक ED अधिकारी और उसके एक सहयोगियों को 15 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी अधिकारी चिटफंड मामले (Chit Fund Case) में शिकायतकर्ता के खिलाफ दर्ज एक मामले को निपटाने के बदले कथित तौर पर 17 लाख रुपये की मांग कर रहा था।

By Sonu GuptaEdited By: Sonu GuptaPublished: Thu, 02 Nov 2023 02:39 PM (IST)Updated: Thu, 02 Nov 2023 02:51 PM (IST)
राजस्थान ACB ने इंफाल में ED के एक अधिकारी को 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार।फाइल फोटो।

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान के एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti-Corruption Bureau) ने मणिपुर के इंफाल में तैनात एक ED अधिकारी और उसके एक सहयोगियों को 15 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी अधिकारी चिटफंड मामले (Chit Fund Case) में शिकायतकर्ता के खिलाफ दर्ज एक मामले को निपटाने के बदले कथित तौर पर 17 लाख रुपये की मांग कर रहा था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता ने ACB किया सूचित

एंटी करप्शन ब्यूरो ने अपने एक बयान में बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान इंफाल में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के प्रवर्तन अधिकारी नवल किशोर मीना और उनके एक स्थानीय सहयोगी बाबूलाल मीना के रूप में हुई है। 

शिकायतकर्ता ने राज्य की जांच एजेंसी को सूचित किया था कि इंफाल में ईडी के कार्यालय में उसके खिलाफ दर्ज मामले को निपटाने के लिए नवल किशोर मीणा कथित रूप से 17 लाख रुपये की रिश्वत का मांग कर रहा है।

यह भी पढे़ंः Chhattisgarh: PM Modi की चुनावी सभा के पहले नक्सलियों की कायराना करतूत , 3 ग्रामीणों को उतारा मौत के घाट

15 लाख की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों पकड़ा

वहीं, एसीबी ने शिकायतकर्ता के शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कथित तौर पर 15 लाख रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया। मालूम हो कि नवल किशोर जयपुर जिले के बस्सी के विमलपुरा गांव का रहने वाला है, जबकि उनके सहयोगी बाबूलाल नवगठित कोटपुल्टी-बहरोड़ जिले के मुंडावर के उप रजिस्ट्रार कार्यालय में कनिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत हैं।

यह भी पढ़ेंः  रिश्वत लेते हुए पकड़े गए पटवारी पर चार साल की कैद, 20 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.