जेएनएन, तरनतारन। जिले के गांव संघा में आॅनर किलिंग का मामला सामने आया है। गांव में प्रेम विवाह करने वाले एक युवक की उसके ससुराल वालों ने हत्या कर दी। विवाह के बाद युवक सुसराल वालों के डर से दूसरे गांव में रह रहा था, लेकिन मौका पाकर ससुराल वालों ने उसे मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस ने युवक की मां अमरजीत कौर की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। गांव संघा निवासी बलविंदर सिंह के बेटे अंग्रेज सिंह के अपने गांव की ही युवती हरप्रीत कौर के साथ प्रेम संबंध थे। दोनों एक ही बिरादरी से संबंध रखते थे, लेकिन युवती के पिता सुखबीर सिंह को यह मंजूर नहीं था। वह नहीं चाहता था कि उसकी बेटी हरप्रीत छोटे किसान बलविंदर सिंह की बहू बने।

पढ़ें : ससुराल वाले कहते थे बेटा पैदा करो, बेटी हो गई तो जिंदगी बना दी जहन्नुम

इसके बाद अंग्रेज व हरप्रीत ने प्रेम विवाह कर लिया और हाई कोर्ट से सुरक्षा की मांग की। हाईकोर्ट ने सुरक्षा के आदेश जारी किए, लेकिन पुलिस ने सुरक्षा नहीं दी। इस बीच हरप्रीत के पिता और अन्य परिजन अंग्रेज सिंह को मारने की लगातार धमकियां देते रहे। इससे तंग आकर बलविंदर सिंह ने गांव में मकान बेच दिया और किराये के मकान में गांव पंडोरी गोला में रहने लगे।

पढ़ें : नोट बंदी : श्मशान में पड़ा था छोटे भाई का शव, बड़ा भाई नई करंसी के लिए भटकता रहा

शुक्रवार देर सायं अंग्रेज सिंह जब खेत से घर लौट रहा था तो भी ससुरालियों ने उस पर हमला कर दिया। अमरजीत कौर ने बताया कि शुक्रवार रात साढ़े सात बजे अंग्रेज सिंह बाइक पर गांव संघा में मासूम बेटी प्रभजोत के साथ जा रहा था तो ससुरालियों ने उसे घेर लिया। ससुरालियों ने कहा कि वह जानकर भाग जाए। अंग्रेज भागने लगा तो आरोपियों ने उस पर गोलियां चला दीं, जिससे उसकी मौत हो गई। एसएसपी मनमोहन कुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस ने युवक का शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

पढ़ें : महिला सरकारी वकील को प्यार में मिला धोखा तो उठाया घातक कदम

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!