Move to Jagran APP

दिल जला आशिक निकला पाक आतं‍की समझ कर पकड़ा गया युवक

तरनतारन के पट्टी में पाकिस्‍तानी आतंकी समझ कर पकड़ा गया युवक दिल जला आशिक निकला। वह प्रेमिका की किसी और से शादी के बाद बदला लेने के लिए उसके पति की हत्‍या करने आया था।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 29 Nov 2017 11:37 AM (IST)Updated: Wed, 29 Nov 2017 05:22 PM (IST)
दिल जला आशिक निकला पाक आतं‍की समझ कर पकड़ा गया युवक

जेएनएन, तरनतारन। यहां पाकिस्‍तानी आंतकी समझ कर पकड़ा गया युवक बिहार का निकला। वह वहां से अपनी पूर्व प्रमिका के पति की हत्‍या करने आया था। उसके पास पिस्‍टल देख कर उसके आतंकी हाेने का शक होने पर लाेगों ने दबोच लिया था। दरअसल उसे एक युवती से प्‍यार था और उससे शादी करना चाहता था। प्रेमिका के परिजनों ने शादी करने के उसके प्रस्‍ताव को परिजनों ने ठुकरा दिया और लड़की की शादी कर दी। इसके बाद वह बिहार से युवती के पति की हत्‍या करने आ गया।

आरोपी सुवेश श्रीवास्‍तव बिहार के जिला मुजफ्फरपुर का है। वह अपनी प्रेमिका के पति की हत्या करने के इरादे से यहां आया था, लेकिन गोली चलाते समय पकड़ा गया। युवक ने पूछताछ में बताया कि उसने प्रेमिका के परिवार से शादी की बात की भी थी, लेकिन वे राजी नहीं हुए। परिवार वालों ने युवती की शादी किसी और से कर दी। इसी रंजिश में उसने प्रेमिका के पति को ही रास्ते से हटाने की सोची।

यह भी पढ़ें: बिग बॉस में दोस्तों के 'धोखे' की शिकार हुई सपना चौधरी

एसएसपी दर्शन सिंह मान ने बताया कि बिहार जिले मुजफ्फरपुर के बालूराय न्यू कॉलोनी निवासी सुवेश से पुलिस ने 9 एमएम पिस्टल, 10 कारतूस, दो मैगजीन, एक टेलिस्कोप, एक मोबाइल बरामद किया था। रात भर की गई पूछताछ में पता चला कि सरकारी हाई स्कूल बाह्मणीवाला में अध्यापक एक युवक का करीब सवा साल पहले चोहला साहिब एक युवती से विवाह हुआ था।

युवती की बहन विवाह से पहले मुंबई में सिनेमा उद्योग में काम करती थी। उसका भाई भी मुंबई में रहता था। युवती का भाई और बहन जिस कंपनी में काम करते थे। उसी में सुवेश श्रीवास्तव लेखाकार है। सुवेश का मुंबई में भी फ्लैट है। यहां युवती का भाई व बहन किराये पर रहने लगे। अपने भाई-बहन से मिलने के लिए युवती जब मुंबई गई तो वहां उसका सुवेश के साथ प्रेम संबंध बन गए। कंपनी का काम खत्म होते ही सभी चोहला साहिब लौट आए।

उन्‍होंने बताया कि इसके बाद सुवेश कई बार चोहला साहिब भी आया। वर्ष 2014 में युवती की छोटी बहन के विवाह पर भी सुवेश चोहला साहिब आया था। बाद में उसने युवती के साथ प्रेम संबंधों का खुलासा करते हुए उसके परिजनों के समक्ष विवाह का प्रस्ताव रखा था, लेकिन परिजनों ने बिरादरी का वास्ता देकर विवाह से मना कर दिया था। युवती को विवाह 2016 में किसी अन्‍य युवक के साथ हो गया।

प्रेमिका को खो देने कारण सुवेश ने अपने साथी से मिलकर उसके पति की हत्‍या की साजिश रची। इसी के तहत वह पट्टी पहुंचा और प्रेमिका के पति का पीछा करने लगा। युवती का अध्यापक पति जब छुट्टी के बाद स्कूल से घर लौटने के लिए मोटरसाइकिल सवार हो रहा था, तभी सुवेश ने उस पर गोली चलाई। लेकिन वह बच गया और वहां मौजूद लोगों ने सुवेश को पकड़ लिया, जबकि उसका साथी मौके से फरार हो गया।

यह भी पढें: पत्नी मायके गई तो पति ने पड़ोसी युवती से रचा दी शादी, जांच के बाद फंसा जाल में

इसके बाद थाना पट्टी में आरोपी सुवेश श्रीवास्तव खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी का साथी फरार है और सुवेश को पट्टी की अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया है।
---------

पुलिस ने तार-तार किया मानवाधिकार

थाना पट्टी के प्रभारी इंस्पेक्टर तरसेम मसीह ने मीडिया को जानकारी देने के लिए बुलाया, मगर आरोपी सुवेश श्रीवास्तव का चेहरा खुला रखा। आरोपी ने विरोध जताते मानवाधिकार का हवाला दिया, लेकिन पुलिस ने उसे न तो नकाब दिया और न ही मुंह ढंकने के लिए को कपड़ा। एसएसपी दर्शन सिंह मान ने कहा कि मामला काफी गंभीर है। जांच करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: पंजाब में संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, माऊजर व टेलिस्कोप भी हुआ बरामद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.