Move to Jagran APP

Tarn Taran News: मानवता हुई शर्मसार! पहले फाड़े कपड़े फिर महिला को अर्धनग्न कर घुमाया, NCW ने की कार्रवाई की मांग

तरनतारन में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां प्रेम विवाह का विरोध करने पर लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के की 55 वर्षीय मां के कपड़े फाड़कर बाजार में अर्धनग्न अवस्था में घुमाया। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी पंजाब को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वहीं पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

By DHARAMBIR SINGH MALHAR Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 06 Apr 2024 09:19 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2024 09:30 PM (IST)
मानवता हुई शर्मसार! पहले फाड़े कपड़े फिर महिला को अर्धनग्न कर घुमाया।

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन। बेटी के प्रेम विवाह से निराश महिला द्वारा अपने दो लड़कों व अन्य आरोपितों ने दामाद के घर में पहुंचकर गुंडागर्दी की। दामाद की मां की मारपीट करते हुए उसे बालों से पकड़कर घसीटा गया और उनके कपड़े फाड़ डाले गए। इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए कहा कि डीजीपी पंजाब को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही दोषियों को गिरफ्तार करने और प्रसारित वीडियो को हटाने की भी बात कही है।

इस सारे मामले का पंजाब महिला आयोग ने कड़ा नोटिस लेते हुए डीसी और एसएसपी की खिंचाई की। आनन-फानन में शनिवार को पुलिस ने आरोपित महिला और उसके बेटे सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बाकी आरोपित अभी फरार है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

राष्ट्रीय महिला आयोग ने तरनतारन की घटना को स्वीकार करते हुए एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि पंजाब के तरनतारन के वल्टोहा गांव में हुई भयावह घटना से बेहद परेशान हूं। 55 वर्षीय महिला के साथ मारपीट और अर्धनग्न परेड भयावह है। अध्यक्ष एनसीडब्ल्यू रेखा शर्मा मामले में स्वत: संज्ञान लिया है और डीजीपी पंजाब को त्वरित कार्रवाई करने, दोषियों को गिरफ्तार करने और प्रसारित वीडियो को हटाने का निर्देश दिया है।

प्रेम विवाह के चलते शुरू हुआ था विवाद

मामला विधानसभा हलका खेमकरण के गांव वल्टोहा से है, जहां अनुसूचित जाति से संबंधित परिवार के युवक द्वारा अपने मोहल्ले की लड़की के साथ एक महीने पहले पहले प्रेम विवाह रचाया गया। प्रेम विवाह पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने मुहर लगाई। प्रेम विवाह रचाने वाली युवती की मां कुलविंदर कौर ने अपने दो बेटों शरणजीत सिंह सन्नी, गुरचरण सिंह व अन्य लोगों सहित गुरुवार को अपने दामाद के घर में हल्ला बोल दिया।

महिला से की मारपीट और फाड़े कपड़े

उस समय घर में दामाद व बेटी मौजूद नहीं थे। दामाद की मां घर में मौजूद थी। आरोपित महिला कुलविंदर कौर ने अपने दोनों बेटों शरणजीत सिंह सन्नी व गुरचरण सिंह से कहा कि साडे घर दी इज्जत निलाम करण वाली, ऐही औरत ऐ, इसनू सबक सिखाया जाए। ये सुनतें ही गुरचरण सिंह व शरणजीत सिंह सन्नी ने महिला की मारपीट की व उसकी कमीज फाड़ डाली। फिर उसे बालों से पकड़कर जमीन पर पटका। आरोपितों के चंगुल से बचने के लिए महिला अपने घर से बाहर गली में दौड़ी और एक करियाने की दुकान में शरण ली।

इंटरनेट पर वायरल किया वीडियो

सारे घटनाक्रम की वीडियो आरोपितों ने अपने मोबाइल पर बनाई और इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। दैनिक जागरण द्वारा शुक्रवार को उक्त मामला प्रमुखता से उठाया गया। पंजाब महिला आयोग द्वारा मामले का संज्ञान लिया गया। शुक्रवार की सायं को आयोग ने डीसी और एसएसपी से मामले की 24 घंटों में रिपोर्ट मांगी। साथ ही आदेश दिया कि डीएसपी रैंक का अधिकारी जांच रिपोर्ट तैयार करें। एसएसपी अश्विनी कपूर द्वारा सब डिवीजन तरनतारन के डीएसपी प्रीत इंद्र सिंह से रिपोर्ट मंगवाई गई।

उक्त रिपोर्ट पंजाब महिला आयोग के मोहाली स्थित दफ्तर में ईमेल के माध्यम से शनिवार को भेजी गई। इस दौरान डीएसपी प्रीतइंद्र सिंह की अगुआई में थाना वल्टोहा प्रभारी सुनीता बावा, थाना खालड़ा प्रभारी विनोद शर्मा ने साइबर क्राइम सेल की मदद ली।

फरार आरोपियों की जल्द होगी गिरफ्तारी

इस दौरान आरोपित महिला कुलविंदर कौर पत्नी बलदेव सिंह, उसके बेटे गुरचरण सिंह के अलावा तीसरे आरोपित संदीप सिंह सन्नी पुत्र प्रताप सिंह निवासी वल्टोहा को गिरफ्तार कर लिया। जबकि आरोपित महिला कुलविंदर कौर का बड़ा बेटा शरणजीत सिंह सन्नी अभी फरार है। एसएसपी अश्विनी कपूर ने बताया कि फरार आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Punjab News: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पड़ोसी मुल्‍क, सीमा पर फिर दिखा पाक ड्रोन; BSF ने फायरिंग कर खदेड़ा

भाजपा लड़ेगी कानूनी लड़ाई : संधू

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष हरजीत सिंह संधू शनिवार को गांव वल्टोहा पहुंचे और पीड़ित महिला से बातचीत की। संधू ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार के दौरान पंजाब में गुंडागर्दी चरम सीमा पर है। महिलाएं असुरक्षित है। पुलिस हाथ पर हाथ धरी बैठी है। संधू ने कहा कि यदि पीड़ित परिवार का कोई जानी माली नुकसान होता है तो उसके लिए पुलिस प्रशासन सीधे तौर पर जिम्मेदार होगी। उन्होंने कहा कि पीड़ित महिला को इंसाफ दिलाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।

महिलाओं की इज्जत के साथ किया जा रहा खिलवाड़- हरसिमरत कौर

तरनतारन की घटना पर शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करना काफी नहीं होगा। जिस तरह से सड़कों पर हमारी महिलाओं की इज्जत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, वह शर्मनाक है। हमारे गुरुओं ने हमेशा हमारी महिलाओं का सम्मान किया है, लेकिन आज इस निकम्मी सरकार के नेतृत्व में पुरुषों ने एक महिला के कपड़े फाड़कर उसे गांव में घुमाया, 15 दिन हो गए और पुलिस ने किसी को नहीं पकड़ा?

हरसिमरत कौर बादल ने अरविंद केजरीवाल पर बोला हमला

वहीं, उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उस भ्रष्ट अरविंद केजरीवाल के पक्ष में विरोध प्रदर्शन करना... अगर आपको किसी चीज के खिलाफ विरोध करना है तो वह अपनी ही पुलिस के खिलाफ होना चाहिए जिन्होंने इस जघन्य अपराध में 15 दिनों तक कार्रवाई नहीं की। उन्हें शर्म आनी चाहिए कि ऐसी घटनाएं हो रही हैं आप सरकार के नेतृत्व में जगहें जो पूरे पंजाबी समुदाय के लिए शर्मनाक हैं।

परिवार को कोई खतरा नहीं

डीएसपी प्रीतइंद्र सिंह ने कहा कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से वचनबद्ध है। आरोपित या उनके परिवारिक सदस्यों से पीड़ित परिवार को किसी प्रकार का खतरा नहीं है। डीएसपी ने कहा कि इस मामले में पुलिस पूरी तरह से गंभीर है व फरार आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Punjab News: 'मजीठिया को झूठे ड्रग्‍स केस में फंसाने की कोशिश...', मान सरकार पर भड़की शिअद; केजरीवाल पर भी कसा तंज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.