Move to Jagran APP

देश में सबसे अधिक किसानों का कर्ज माफ पंजाब सरकार ने किया : कैप्टन

कैप्टन ने पंजाब में की कई कर्जमाफी को सबसे अधिक बताते हुए कहा कि उन्हें किसानों से हमदर्दी है। सरकार सवा 10 लाख किसानों का दो-दो लाख रुपये माफ करने वाली इकलौती सरकार है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sun, 24 Sep 2017 06:18 PM (IST)Updated: Sun, 24 Sep 2017 07:31 PM (IST)
देश में सबसे अधिक किसानों का कर्ज माफ पंजाब सरकार ने किया : कैप्टन

जेएनएन, संगरूर। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि गुरदासपुर उपचुनाव सुनील जाखड़ भारी बहुमत से जीतेंगे। रविवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गांव चूहलड़ कलां में अपने ननिहाल घर अपनी माता महिंदर कौर के पाठ के भोग में शामिल होने पहुंचे थे।

loksabha election banner

यहां सीएम ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पंजाब सरकार ने किसानों के कर्जे दो लाख तक माफ किए हैं जो दूसरे राज्यों में की गई कर्जमाफी से अधिक है, लेकिन विरोधी पार्टियों को यह बात हजम नहीं हो रही है। राज्य सरकार पंजाब के सवा 10 लाख किसानों का दो-दो लाख रुपये माफ करने वाली इकलौती सरकार है। राजस्थान, तामिनलाडू आदि सरकारों ने अपने राज्य के किसानों के मुश्किल से पचास-पचास हजार रुपये माफ करने का ही एलान किया है।

यह भी पढ़ें: जीएसटी व्‍यापारियों के जी का जंजाल, मोदी सरकार इसे सरल बनाए : जाखड़

कैप्टन ने मोहाली में पत्रकार केजे सिंह व उनकी माता की हत्या पर कहा कि इसकी निष्पक्ष जांच करवाई जाएगी और आरोपियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। इसके अलावा उन्होंने पटियाला धरने में शामिल हुए किसान की मौत के संबंध में कहा कि उनकी मौत कर्ज के चलते नहीं बल्कि दिल का दौरा पड़ने से हुई है। पंजाब सरकार को किसानों से पूरी हमदर्दी है।

सीएम के मुताबिक पंजाब की पिछली अकाली-भाजपा सरकार खजाना खाली छोड़कर ही नहीं गई, बल्कि पंजाब के सिर भारी कर्ज छोड़ गई थी। पहले नंबर पर रहने वाले पंजाब को अकाली-भाजपा ने पिछली कतार में लाकर खड़ा कर दिया है, लेकिन अब फिर से पंजाब को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाकर देश में अग्रणी बनाया जाएगा। भारतीय खाद्य निगम के पूर्व सदस्य बृज लाल गर्ग ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाने के यत्न कर रहे हैं। उन्होंने अपने मामा पूर्व विधायक इंद्रजीत सिंह जेजी सहित पूरे परिवार से दुख सांझा किया।

यह भी पढ़ें: नई परिवहन नीति से मिट जाएगा ऑर्बिट का नामोनिशान : मनप्रीत बादल

इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर अमरप्रताप सिंह विर्क, एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू, एडवोकेट प्रेम पाल, हरजिंदर सिंह, गुरशरण सिंह, इंद्रजीत सिंह, अमरजीत सिंह, संजीव हनी, महिंदर सिंह, कुलदीप सिंह, बलदेव सिंह, बलवंत सिंह, विनोद खोखर, सतपाल ठेकेदार, मेघराज, परषोतम लाल, ज्ञान चंद, मिट्ठल लाल सिंगला, भल्ला सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.