Move to Jagran APP

मां की हत्या के लगाए आरोपों से आहत व्यक्ति ने जहर निगला, मौत

बहन व जीजा की ओर से मां को मारने के लगाए गए आरोपों से आहत होकर गांव घाबदां के रहने वाले 40 वर्षीय व्यक्ति ने जहरीली दवा पीकर आत्महत्या कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Jul 2021 06:23 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jul 2021 06:23 PM (IST)
मां की हत्या के लगाए आरोपों से आहत व्यक्ति ने जहर निगला, मौत

जागरण संवाददाता, संगरूर

loksabha election banner

बहन व जीजा की ओर से मां को मारने के लगाए गए आरोपों से आहत होकर गांव घाबदां के रहने वाले 40 वर्षीय व्यक्ति ने जहरीली दवा पीकर आत्महत्या कर ली है। जहर पीने से बिगड़ी हालत के कारण उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसे मृतक करार दे दिया गया। सिविल अस्पताल संगरूर में मंगलवार को पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयानों के आधार पर उसकी ननद व ननद के पति के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है।

गौर हो कि मृतक की बहन ने पति समेत 21 जून को पुलिस लाइन संगरूर के समक्ष धरना लगाकर एसएसपी संगरूर को दरखास्त दी थी कि उसकी मां को उसके भाई व भाभी ने मौत के घाट उतार दिया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल की जा रही थी कि सोमवार शाम को उक्त व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली।

बलजिदर कौर पत्नी स्व. सतनाम सिंह निवासी घाबदां ने बताया कि सोमवार शाम को उसके पति सतनाम सिंह ने जहरीली चीज निगल ली। इलाज के लिए संगरूर शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पति की मौत हो गई। सतनाम सिंह ने अपनी बहन चरणजीत कौर व जीजा दविदर सिंह निवासी लताड़ा जिला लुधियाना से परेशान होकर आत्महत्या की है।

बलविदर कौर ने कहा कि उसके ससुर करनैल सिंह की करीब दस वर्ष पहले मौत हो गई थी। सास 72 वर्षीय महेंद्र कौर उनके साथ ही रहती थी। 14 मई 2021 को उसकी सास महेंद्र कौर घर से चली गई और वापस लौटकर नहीं आई। सास की कुछ दिन बाद लाश रामपुरा जिला बठिडा के समीप नहर में से बरामद हुई। कुछ दिन इंतजार के बाद वहां की सहारा फाउंडेशन संस्था द्वारा अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसका उन्हें संस्कार किए जाने के बाद पता चला। निशानियां देखकर उन्होंने अपनी सास महेंद्र कौर की पहचान की।

इस घटनाक्रम के बाद उसकी ननद चरणजीत कौर व उसके पति दविदर सिंह निवासी लताड़ा जिला लुधियाना ने एसएसपी संगरूर को एक दरखास्त देकर अपने भाई सतनाम सिंह व भाभी बलजिदर पर आरोप लगाया कि मां महेंद्र कौर की उन्होंने हत्या की है।

बहन व जीजा की तरफ से लगाए गए इन आरोपों के कारण सतनाम सिंह मानसिक तौर पर काफी परेशान रहने लगा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.