जागरण संवाददाता, रूपनगर। श्री आनंदपुर साहिब से कांग्रेस सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने श्री कीरतपुर साहिब के निकट लोहंड पुल पर एक दर्दनाक रेल हादसे में 3 बच्चों की मौत के मामले में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किए जाने और पीड़ितों के परिवारों को मुआवजा दिए जाने की मांग की है। उन्होंने इस संबंध में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को एक पत्र लिखा है।

पत्र में सांसद ने कहा है कि वह उनका ध्यान इस दर्दनाक हादसे की ओर खींचना चाहते हैं। इसमें 3 मासूम बच्चों, 7 साल के मोहिंदर, 8 साल के विक्की और 11 साल के रोहित की एक यात्री गाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई थी। एक बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। हादसा 27 नवंबर को सुबह करीब 11.30 बजे हुआ था।

सांसद तिवारी ने कहा कि वह बच्चों की मौत के गम में डूबे उनके परिवारों से मिले हैं। इस दर्दनाक हादसे ने परिवारों और श्री कीरतपुर साहिब के लोगों को हिला कर रख दिया है। मृत बच्चों के परिवार बहुत गरीब हैं और झुग्गी झोपड़ियों में रहते हैं, जिनमें रेलवे लाइन पर सुरक्षा प्रबंध न होने को लेकर भारी गुस्सा है।

उन्होंने कहा कि इस हादसे के बाद एक सवाल यह भी उठता है कि क्यों दिनदहाड़े सुबह 11.30 बजे ट्रेन चालक रेलवे लाइन पर बच्चों को नहीं देख सका। यहां तक कि ट्रेन की रफ्तार भी धीमी नहीं हुई जबकि रेलवे स्टेशन सिर्फ 800 मीटर की दूरी पर था। यह सीधे तौर पर लापरवाही का मामला है, जिसके चलते 3 मासूम बच्चों की जान चली गई।

सांसद तिवारी ने रेल मंत्री से घटना को लेकर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किए जाने और इस दर्दनाक हादसे में मृत बच्चों के परिवारों को मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें - Punjab: संगरूर में सीएम आवास के बाहर मजदूरों पर पुलिस के लाठीचार्ज से कई घायल, पैरों में बिखर गईं पगड़ियां

Edited By: Pankaj Dwivedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट