Move to Jagran APP

तीन कारोबारियों ने रखे थे अपने-अपने चोर, मार्केट डिमांड के हिसाब से करवाते थे चोरी

अंबाला के तीन कारोबारी चोरी का माल बेचते थे। ये चोरों से डिमांड के हिसाब से चोरी करवाते और फिर उसे मार्केट में बेच देते।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 29 Jul 2018 01:42 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 09:17 PM (IST)
तीन कारोबारियों ने रखे थे अपने-अपने चोर, मार्केट डिमांड के हिसाब से करवाते थे चोरी
तीन कारोबारियों ने रखे थे अपने-अपने चोर, मार्केट डिमांड के हिसाब से करवाते थे चोरी

जेएनएन, पटियाला। ये कारोबारी बड़े शातिर निकले। ये मार्केट डिमांड के अनुसार चोरी सामान की चोरी करवाते थे। इसके लिए बकायदा उन्होंने आदमी रखे थे। अंबाला के तीनों को कारोबारियों सहित चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले जीजा-साला व एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये कारोबारी मार्केट में आन डिमांड सामान के बारे में बताते हुए चोरी की वारदातें करवाते थे। चोरी के साथ-साथ नशे की तस्करी भी करते थे। सीआइए स्टाफ की टीम ने गिरोह को 27 जुलाई की रात को थाना अनाज मंडी इलाके से गिरफ्तार किया।

loksabha election banner

एसएसपी मंदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि आरोपितों की पहचान जसवीर सिंह उर्फ जस्सी उर्फ शूनी निवासी जग्गी कॉलोनी राजपुरा, राजिंदरपाल सिंह राजू निवासी सेक्टर-10 पंचकूला हरियाणा व बलवेश्वर उर्फ थारू निवासी महेसरा जिला बेतिया बिहार के रूप में हुई है, जबकि चोरीशुदा सामान खरीदने वाले कारोबारी सुरेश कुमार उर्फ गोगी निवासी न्यू जनकपुरी अंबाला, गौरव अग्रवाल निवासी अग्रेसन नगर अंबाला व दिनेश कुमार निवासी एकता विहार अंबाला कैंट हैं, जिनकी अंबाला में दुकानें हैं।

इस गैंग का लीडर जसवीर सिंह उर्फ जस्सी है, जो पिछले 18 सालों से लगातार चोरी व लूटपाट की वारदातें कर रहा है। जमानत पर आने के बाद फिर से वह चोरियां करने लग जाता था, जसवीर सिंह का साला थारू भी अपने जीजा के साथ गैंग में शामिल हो गया था। इन लोगों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है।

चालीस लाख रुपये कैश व सामान बरामद

एसएसपी मंदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि एसपी (डी) हरविंदर सिंह विर्क की अध्यक्षता में डीएसपी डी सुखमिंदर सिंह चौहान की सुपरविजन में इंस्पेक्टर दलबीर सिंह ग्रेवाल व अन्य मुलाजिमों की टीम ने फोकट प्वांइट टी प्वाइंट पर नाका लगा रखा था। यहां पर जाली नंबर लगी एक गाड़ी को शक के आधार पर रोका था। इस कार में जसवीर सिंह सहित अन्य दोनों आरोपित सवार थे, जिन्हें गाड़ी में चोरीशुदा सामान सहित काबू कर लिया।

इन लोगों से पूछताछ के बाद अंबाला के उक्त कारोबारियों तक पहुंच कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। आरोपित कारोबारी सुरेश की अंबाला में कॉस्मेटिक की शाप, गौरव अग्रवाल की अग्रवाल ओवरसीज के नाम पर मछली मार्केट अंबाला कैंट में दुकान है, जबकि तीसरे आरोपित कारोबारी दिनेश कुमार की यू लाइक आउटफिट के नाम से रेडीमेड कपड़ों का काम है।

ये सामान हुआ बरामद

  • 41 एयरकंडीशनर
  • 40 लाख रुपये कैश
  • 51600 नशीली गोलियां
  • तीन लीटर 600 ग्राम नशीला पदार्थ
  • सात एलईडी
  • छह गैस चूल्हे
  • करीब एक लाख रुपये कीमत की कॉस्मेटिक सामान
  • 13 डिब्बे दवा
  • एक चिमनी
  • दो कारें
  • एक टाटा 407 मिनी ट्रक

दो शादियां करने वाले जसवीर पर दर्ज हैं 21 मामले

छह लोगों के गैंग में कारोबारी गौरव अग्रवाल ही ग्रेजुएट है, जबकि अन्य दोनों कारोबारी दसवीं ही पास हैं। जसवीर सहित तीनों चोर अनपढ़ हैं, लेकिन 42 साल का जसवीर चोरियां करने में पूरी तरह से शातिर है। 18 सालों से चोरियां कर रहे जसवीर सिंह ने दो शादियां की हैं व आरोपित थारू उसकी दूसरी पत्नी का भाई है। जसवीर सिंह पर 21, जबकि राजिंदरपाल सिंह उर्फ राजू पर करीब 18 केस दर्ज हैं। तीसरे आरोपित बलवेश्वर पर कोई केस दर्ज नहीं है।

मार्केट में डिमांड वाले सामान की जानकारी लेता था गिरोह का मुखिया

गिरोह का मुखिया जसवीर सिंह जस्सी आरोपित कारोबारियों से संपर्क करने के बाद मार्केट में जिस सामान की डिमांड चलती थी उसके बारे में जानकारी लेता था। इसके बाद गोदामों में सर्वे करने के नाम पर रेकी करने के लिए भी खुद ही जाता था। सभी रास्ते व गोदाम की लोकेशन फाइनल करने के बाद प्लान तैयार कर रिक्शा चालक या झुग्गियों में रहने वाले लोगों के फोन छीन लेता था। छीने हुए फोन का इस्तेमाल कर तीनों चोर आपस में तालमेल कर चोरी की वारदात करते थे। चोरी का समय रात 12 से तीन बजे तक का होता था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.