जागरण संवाददाता, पटियाला : ग्रुपबाजी की रंजिश के चलते स्टूडेंट यूनियन सैफी के सदस्यों ने पंजाबी यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (पुसु) के सदस्य पर महिदरा कालेज के गेट के बाहर तलवारों से हमला कर दिया। यह हमला उस समय हुआ जब पुसु का सदस्य व पूर्व स्टूडेंट अपनी डिग्री का पता करने के लिए कालेज पहुंचा था। हमले की तैयारी में बैठे युवकों ने 25 मई को दोपहर 12 बजे महिदरा कालेज के गेट के बाहर घेरने के बाद हमला किया था।

हमले में जसकरन निवासी भादसों को जख्मी करने के बाद आरोपित मौके से फरार हो गए। जसकरन की शिकायत पर पुलिस ने दिलप्रीत सिंह निवासी चनारथलां जिला फतेहगढ़ साहिब, नव संधू, कीपा भुल्लर, हनी व पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

दो नंबर डिवीजन के एडिशनल इंचार्ज बलविदर सिंह ने कहा कि फिलहाल केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों ने तलवारों से हमला किया था, जिस वजह से जसकरन सिंह के सिर व शरीर के कई हिस्सों पर गहरे जख्मी हुए हैं।

-------

डेढ़ महीने पहले कबड्डी प्रमोटर का कत्ल हुआ था गुटबाजी में

स्टूडेंट्स की यूनियनबाजी को लेकर अप्रैल महीने एक कबड्डी प्रमोटर का कत्ल हो चुका है। पंजाबी यूनिवर्सिटी के अंदर पढ़ाई के दौरान दोस्त बने लेकिन बाद में यूनियनबाजी के चलते दो गुटों में रंजिश हो गई थी। ऐसे में अप्रैल महीने के पहले हफ्ते कबड्डी खिलाड़ी धरमिदर सिंह भिदा को गोलियां मार कत्ल कर दिया गया था। इस कत्ल कांड में करीब पांच आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं, जिसके बाद पूर्व एसएसपी डा. नानक सिंह ने स्टूडेंट यूनियनबाजी और पोस्टर कल्चर पर रोक लगा दी थी।

Edited By: Jagran