Move to Jagran APP

Punjab: लड़कों के साथ प्रेक्टिस कर पटियाला की मन्नत बनी क्रिकेटर, न्यूजीलैंड को अपनी फिरकी में फंसाएगी

पटियाला की मन्नत कश्यप का न्यूजीलैंड के खिलाफ अंडर-19 घरेलू सीरीज में चयन। विश्व कप में भी भारतीय टीम में किया गया है शामिल घरवालों को मिल रहीं बधाइयां। पिता संजीव कश्यप ने बताया कि उन्होंने बेटी को लड़कों के साथ कोचिंग दिलवाई है।

By Jagran NewsEdited By: Pankaj DwivediPublished: Wed, 23 Nov 2022 08:32 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 08:32 PM (IST)
Punjab: लड़कों के साथ प्रेक्टिस कर पटियाला की मन्नत बनी क्रिकेटर, न्यूजीलैंड को अपनी फिरकी में फंसाएगी
पटियाला की मन्नत महिला क्रिकेट की उभरती स्टार हैं। जागरण

जागरण संवाददाता, पटियाला। शाही शहर पटियाला की मन्नत कश्यप (अंडर-19) का न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में 27 नवंबर से खेली जाने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चयन होने से परिवार में खुशी का माहौल है। मन्नत व परिवार को लगातार बधाइयां मिल रही हैं।

loksabha election banner

बाएं हाथ की स्पिनर और दाएं हाथ की बल्लेबाज मन्नत लड़कों के साथ खेलकर क्रिकेटर बनीं। श्रीलंका के खिलाफ मैच में चार ओवर में 10 रन देकर चार विकेट झटकने वाली मन्नत अब कीवी बल्लेबाज को अपनी फिरकी में फंसाएंगी। आलराउंडर मन्नत का चयन अंडर-19 विश्व कप के लिए भी हुआ है।

बहन नुपूर भी पंजाब से खेल चुकी

मन्नत के पिता संजीव कश्यप बिजनेसमैन और मां लवलीन गृहिणी हैं। गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल न्यू पावर हाउस कालोनी में 12वीं की छात्रा मन्नत ने बताया कि वह ध्रुव पांडव स्टेडियम में प्रेक्टिस करती हैं। उनकी बहन नुपुर कश्यप भी क्रिकेटर हैं और पंजाब से खेल चुकी हैं। बहन को देखकर ही क्रिकेट के प्रति दिलचस्पी पैदा हुई। वह भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान मोगा की हरमनप्रीत कौर को अपना पसंदीदा खिलाड़ी मानती हैं। मन्नत ने बताया कि उन्होंने ज्यादातर समय लड़कों के खिलाफ खेला है। लड़कों को अपनी फिरकी पर आउट करने से उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा।

पिता बोले, बेटी के चयन से सिर गर्व से ऊंचा

पिता संजीव कश्यप ने बताया कि मन्नत जब नौ साल की थी तो क्रिकेट खेलने की बात कही। मन्नत के लिए कोच ढूंढ़ने की बहुत कोशिश की, लेकिन तब कोई भी लड़कियों को क्रिकेट की कोचिंग नहीं देता था। इस पर उन्होंने बेटी को लड़कों के साथ ही कोचिंग दिलाने का फैसला किया। मन्नत लड़कों के साथ मैदान में प्रेक्टिस करने लगी।

बेटी का भारतीय टीम में चयन होने से सिर गर्व से ऊंचा हो गया है। वहीं डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने भारतीय टीम में चुने जाने पर मन्नत को बधाई दी। उन्होंने बताया कि वह पटियाला जिले के लिए बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ अभियान की रोल माडल भी बनी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.