Move to Jagran APP

एचडीएफसी बैंक में एनओसी लेने के लिए अप्लाई करने की सुविधा बंद

एचडीएफसी बैंक में एनओसी लेने के लिए अप्लाई करने की सुविधा बंद रेगुलराइजेशन पॉलिसी के तहत एनओसी के लिए अप्लाई करने की सुविधा अब एचडीएफसी बैंक में नहीं मिलेगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 05:56 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 05:56 PM (IST)
एचडीएफसी बैंक में एनओसी लेने के लिए अप्लाई करने की सुविधा बंद
एचडीएफसी बैंक में एनओसी लेने के लिए अप्लाई करने की सुविधा बंद

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

एचडीएफसी बैंक में एनओसी लेने के लिए अप्लाई करने की सुविधा बंद रेगुलराइजेशन पॉलिसी के तहत एनओसी के लिए अप्लाई करने की सुविधा अब एचडीएफसी बैंक में नहीं मिलेगी। सूत्रों के अनुसार सरकार ने बैंक से सिर्फ चार महीने का समझौता किया था। इस समझौते के तहत कोई भी व्यक्ति अपनी प्रॉपर्टी की एनओसी लेने के लिए एचडीएफसी बैंक में अपनी फाइल अप्लाई कर सकता था। वहीं, दूसरी ओर सेवा केंद्रों में भी यह सुविधा दी गई थी। मगर अब सिर्फ सेवा केंद्र में ही यह सुविधा मिलेगी।

31 मार्च अंतिम तारीख

सरकार ने रेगुलराइजेशन पॉलिसी के तहत प्रॉपर्टी की एनओसी लेने के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2019 रखी है। जानकारों की मानें तो पुडा दफ्तर के पास अब तक करीब पांच लाख के आसपास फाइलें पहुंच चुकी हैं। दूसरी ओर सेवा केंद्रों में सर्वर स्लो होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक फाइल को फीड करने में करीब 10 से 15 मिनट लग जाते हैं।

सैकेंड फलोर पर पब्लिक एंट्री बंद

पुडा दफ्तर के पास एनओसी लेने के लिए बड़ी तादाद में फाइलें पहुंच चुकी हैं। फाइलों की क्लियरंस करने के लिए पुडा अधिकारियों ने दफ्तर की सैकेंड फ्लोर पर पब्लिक एंट्री बंद कर दी है। ताकि पब्लिक दफ्तरी स्टाफ को परेशान न कर सके। एनओसी के स्टेटस के बारे में जानकारी लेने के लिए पुडा ने दफ्तर की एंट्री पर एक-दो कर्मचारी को बैठा रखा है।

पुडा की रेगुलेटरी ब्रांच की सुपरिंटेंडेंट जसपाल कौर का कहना है कि एक दो दिन के भीतर फिर से बैंक में यह सुविधा शुरू हो जाएगी। उम्मीद है कि सरकार के एग्रीमेंट की तारीख में ओर बढ़ावा हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.