जेएनएन, पटियाला। पिछले दिनों जिले के नाभा जेल पर हथियारबंद लोगों द्वारा हमले के बाद फ़रार हुए आतंकवादी हरमिंदर सिंह मिंटू को वीरवार को नाभा लाया गया। खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स के मुखिया मिंटू को नाभा की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 20 दिसंबर तक पुलिस रिमांड में भेज दिया।

बता दें के नाभा की अति सुरक्षित नाभा जेल पर पिछले 27 नंवबर को पुलिस की वर्दी में आए हथियार बंद लाेगों ने हमला कर मिंटू सहित छह आतंकी व गैंगस्टरों को छुड़ा लिया था। मिंटू अपने साथियों के साथ हरियाणा होकर दिल्ली भाग गया था। वह दिल्ली से मुंबई होकर गोवा जाने की तैयारी में थे। इसी दौरान उसे दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन की पार्किंग के पास दबोच लिया गया था।

पढ़ें : गया था पुराने नोट लेकर नई करंसी देने, पुलिसकर्मी सहित पांच ले लूट लिए 9.40 लाख

मिंटू गोवा जाने के बाद वहां से विदेश भागने की तैयारी में था। उसने अपनी पहचान छिपाने के लिए अपनी दाढ़ी भी काट ली थी। हरमिंदर को दिल्ली पुलिस की टीम वीरवार सुबह नाभा लेकर आई। दिल्ली पुलिस की टीम ने मिंटू को नाभा कोर्ट में पेश किया और इसके बाद उसे पटियाला पुलिस काे सौंप दिया। अदालत ने मिंटू को 20 दिसंबर तक पुलिस रिमांड में दे दिया।

नाभा लाया गया आतंकी हरमिंदर सिंह मिंटू।

पुलिस का कहना है कि मिंंटू से जेल ब्रेक मामले में पूछतरछ करेगी आैर पूरी साजिश के बारे में पता लगाएगी। पुलिस उससे फरार अन्य आतंकियों और गैंगस्टरों के बारे में भी पता लगाने की कोशिश करेगी। पुलिस इस मामले में जेल के कर्मियां की मिलीभगत के बारे में भी मिंटू से जानकारी लेगी।

पढ़ें : SYL नहर पर फिर पलटे केजरीवाल, कहा-पानी पर सबका हक

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!