Move to Jagran APP

गाय को बूचड़खाने भेजने के आप विधायक के बयान पर हिंदू संगठनों में उबाल, कई जगह प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के विधायक अमन अरोड़ा के बेसहारा गोवंश के निपटारे के लिए उन्हें बूचड़खाने भेजने के बयान का पंजाब में विरोध शुरू हो गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 08:11 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 08:11 PM (IST)
गाय को बूचड़खाने भेजने के आप विधायक के बयान पर हिंदू संगठनों में उबाल, कई जगह प्रदर्शन
गाय को बूचड़खाने भेजने के आप विधायक के बयान पर हिंदू संगठनों में उबाल, कई जगह प्रदर्शन

जेएनएन, पटियाला। आम आदमी पार्टी के विधायक अमन अरोड़ा के बेसहारा गोवंश के निपटारे के लिए उन्हें बूचड़खाने भेजने के बयान का पंजाब में विरोध शुरू हो गया है। उनके खिलाफ भाजपा समेत कुछ हिंदू संगठन सड़कों पर उतर आए हैं। शनिवार को पटियाला, संगरूर व गुरदासपुर में भाजपा वर्करों ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन किया। इससे पहले शुक्रवार को भी मोगा, फिरोजपुर व होशियारपुर में जोरदार प्रदर्शन हुआ था। पटियाला में भाजपा के जिला प्रधान हरिंदर कोहली की देखरेख में राजपुरा रोड पर भगवान परशुराम चौक पर लोग एकत्रित हुए। उन्होंने कहा कि अमन अरोड़ा ने ऐसा बयान देकर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

loksabha election banner

कोहली ने कहा, 'उन्हें शक है कि अमन अरोड़ा हिंदू हैं या नहीं। उनका डीएनए टेस्ट करवाया जाए। गाय को हिंदू धर्म में मां का दर्जा दिया गया है और गोमाता को बूचड़खाने में भेजने का बयान देने वाले अरोड़ा के हिंदू होने पर उन्हें शक है।' उन्होंने कहा कि पंजाब ही नहीं, बल्कि पूरे देश में गाय की संभाल को लेकर केंद्र सरकार सराहनीय काम कर रही है, लेकिन अरोड़ा का ऐसा बयान उनकी छोटी मानसिकता को दर्शाता है। इस दौरान आप विधायक का पुतला भी फूंका गया।

कैप्टन सरकार पर भी साधा निशाना

प्रदर्शन के दौरान भाजपा ने आम आदमी पार्टी के साथ कैप्टन सरकार को भी आड़े हाथ लिया। पूर्व जिला भाजपा प्रधान अरुण गुप्ता, महासचिव त्रिभुवन गुप्ता, हरीश कुमार, सतनाम विर्क, सुभाष शर्मा, बलविंदर सिंह, संजीव हैप्पी, प्रदीप मित्तल, पंकज कोहली, जगदीश कुमार, केवल कृष्ण, अनुराग शर्मा, हरमेश कुमार व नरेश जसूजा ने कहा, कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार सूबे में गाय के रखरखाव को लेकर गंभीर नहीं है। बेसहारा पशु सड़कों पर घूम रहे हैं और उनके साथ टकराने वाले लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने पंजाब के हर गांव में सरकारी गोशाला बनवाने की मांग की। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.