जेएनएन,पठानकोट। शहर के पास चार सं‍दिग्‍ध वर्दीधारी हथियारबंद लाेगों को देखे जाने की सूचना है। इससे ह़ड़कंप मच गया। बताया जाता है कि ये लोग पठानकोट-डलहौजी स्टेट हाइवे पर स्थित सुकरेत तालाब के पास संदिग्ध हालात में घूम रहे थे। पुलिस ने अर्द्ध सैनिक बलों के साथ सर्च अभियान शुरू कर दिया। फिलहाल इसमें संदिग्‍धों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस ने वीरवार सुबह भी सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

हिमाचल प्रदेश के चंबा निवासी कुछ लोगों ने पुलिस हेल्‍पलाइन नंबर पर फोन कर सुकरेत तालाब के पास चार संदिग्‍ब्‍ध लोगों काे घूमते देखने की सूचना दी। पता चला है कि शिकायत करने वाले लोग बीती रात एम्बुलेंस में अपने परिवार के एक सदस्य को इलाज के लिए जालंधर अस्पताल ले जा रहे थे। जैसे ही वह सुकरेत तालाब के समीप से गुजरे तो उन्‍होंने वहां हथियारों से लैस चार लोगों को देखा गया।

l

सर्च अभियान के दौरान पुलिस अधिकारी।

हथियारबंद लोगों को देख वह घबरा गए तथा एंबुलेंस को तीव्र गति से चला कर वहां से निकल गए। बाद में उन्‍होंने पुलिस को जानकार दी। इसके बाद बुधवार सुबह पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया और पूरे इलाके व आसपास के क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया गया। सुबह शुरू हुआ ये सर्च अभियान देर शाम तक जारी रहा। पुलिस ने बुधवार देर शाम तक धार के जंगल,गांव पट्टा, मंगनेत, सुकरेत, भून, लदेटी तथा नारायणपुर में सर्च अभियान चलाया।इसके बाद वीरवार सुबह एक बार फिर सर्च ऑपरेशन शुरू हाे गया।

पुलिस ने सर्वप्रथम  गांव सुकरेत के तालाब का एरिया तथा आसपास स्थित जंगल स्थल को बारीकी से जांचा। इसके बाद पंजाब तथा  हिमाचल प्रदेश  के साथ लगते जंगल क्षेत्र तथा गांव लदेटी एवं नारायणपुर की खड्डों में भी अभियान चलाया। इसके साथ ही जिला पुलिस की ओर से आरएसडी बांध परियोजना के समीप स्थित करीब साढ़े पांच सौ साल पुराने मुक्तेश्वरा मंदिर की सुरक्षा भी बढ़ा दी है।

सर्च अभियान के दौरान तैनात जवान।

सीसीटीवी की जांच तथा लोगों से पूछताछ कर जारी

एसएसपी विवकेशील सोनी,थाना प्रभारी मामून कुलदीप कुमार,थाना धार के एसएचओ   कमांडों को साथ लेकर इस सर्च आपरेशन में जुटे रहे। पुलिस ने पंजाब के अन्‍य जिलों तथा हिमाचल से लगते के सीमा क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया है। पुलिसकर्मियों को आदेश दिया गया है कि क्षेत्र पर पूरी निगरानी रखें अौर प्रत्येक व्यक्ति  पर निगाह रखी जाए। जिस जगह पर संदिग्ध देखे गए  उसके कुछ दूरी पर ही पंजाब का भाग खत्म हो जाता है तथा हिमाचल प्रदेश की सीमा शुरू हो जाती है।

पठानकोट-डलहौजी मार्ग  पर संदेहास्पद वाहनों की जांच जारी रही

पुलिस ने रपठानकोट से हिमाचल मार्ग पर पुलिस ने  नाकाबंदी कर  दिन भर वाहनों की जांच की। पुलिस ने  जंगल के आसपास के हिमाचल प्रदेश में स्थित एरिया को में भी जांच की। हिमाचल प्रदेश से पंजाब में आने वाले वाहनाें को जांच के बाद ही दाखिल होने दिया जा रहा है।

पूरे इलाके को सील कर सर्च अभियान जारी : एसएसपी

एसएसपी विवेकशील सोनी ने बताया कि पुलिस ने एहतियात के तौर पर पूरे इलाके को सील कर दिया है। सूचना देने वाले व्यकित ने बताया कि उसने सुकरेत तालाब के समीप संदेहास्पद परस्थितियों में घूमते चार से पांच व्यक्तियों को देखा है। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने क्षेत्र को घेर कर सर्च अभियान शुरू कर दिया। घंटों चप्पे-चप्पे को जांचने के बाद भी पुलिस ने कोई भी संदिग्ध नहीं मिला। इसके बावजूद पुलिस अभी सर्च अभियान जारी रखेगी।

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!