Move to Jagran APP

Vande Bharat: वंदे भारत के कैंट स्टेशन पर ठहराव को लेकर भाजपा शिष्टमंडल ने की रेल मंत्री से मुलाकात, सौंपा पत्र

Pathankot News वंदे भारत का कैंट स्टेशन पर ठहराव को लेकर भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से दिल्ली में मिला। बता दें फिलहाल दिल्ली से कटड़ा के बीच दो वंदे भारत ट्रेनें चलती हैं। इतना ही नहीं हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में कई प्रसिद्ध धार्मिक स्थल होने के कारण नवरात्रों के साथ अन्य त्यौहारों पर भी पठानकोट में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी जाती है।

By Purshotam Sharma Edited By: Monu Kumar JhaPublished: Sun, 18 Feb 2024 01:20 PM (IST)Updated: Sun, 18 Feb 2024 02:01 PM (IST)
वंदे भारत के कैंट स्टेशन पर ठहराव को लेकर भाजपा शिष्टमंडल ने की रेल मंत्री से मुलाकात।

जागरण संवाददाता, पठानकोट। देश की सबसे तेज गति से दौड़ने वाली वंदे भारत का कैंट स्टेशन पर ठहराव को लेकर भाजपा प्रदेश सचिव राकेश शर्मा के नेतृत्व में शिष्टमंडल केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ( Ashwani Vaishnav) से दिल्ली में मिला।इस दौरान उनके साथ जिला अध्यक्ष विजय शर्मा, पूर्व विधायक दिनेश सिंह बब्बू, पूर्व मेयर अनिल वासुदेवा व प्रदेश सचिव रेणु कश्यप भी विशेष तौर पर मौजूद थी।

loksabha election banner

दिल्ली से कटड़ा के बीच चलती है दो वंदे भारत ट्रेनें

बता दें कि रेल मंत्रालय द्वारा दिल्ली से कटड़ा के बीच दो वंदे भारत ट्रेनें (Delhi Katra Vande Bharat) चलाई गई हैं। जिसमें से एक पिछले साल चलाई गई थी। जबकि, दूसरी पिछले महीने चलाई गई थी।दूसरी वंदे भारत का कैंट स्टेशन पर ठहराव होने की बड़ी उम्मीद थी।लेकिन इसका ठहराव नहीं हो पाया।

केंद्रीय रेल मंत्री को सौंपे गए मांग पत्र संबंधी जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश सचिव ने बताया कि जम्मू-कश्मीर व हिमाचल प्रदेश के साथ संलग्न जिला पठानकोट राज्य ही नहीं बल्कि देश-विदेश में भी अपनी एक अलग पहचान रखता है। जिसके चलते देश-विदेश से सैलानी हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर की हसीन वादियों का लुत्फ उठाने हेतु रेलगाड़ियों के माध्यम से जिला पठानकोट पहुंचते हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab: आय से अधिक संपत्ति के मामले में इंस्पेक्टर सेखों दंपती की हो सकती है गिरफ्तारी, इस केस में सीबीआई कर रही जांच

पठानकोट में होती है श्रद्धालुओं की अधिक भीड़

जहां से वे चौपहिया वाहनों में सवार होकर अपने गंतव्य की ओर निकलते हैं, इतना ही नहीं हिमाचल प्रदेश व जम्मू-कश्मीर में कई प्रख्यात धार्मिक स्थल होने के कारण नवरात्रों व अन्य त्यौहारों पर भी जिला पठानकोट में श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ रहती है। लेकिन, हैरानी की बात यह है कि रेल मंत्रालय द्वारा जम्मू-कश्मीर व हिमाचल प्रदेश के साथ संलग्न जिला पठानकोट के कैंट रेलवे स्टेशन व सिटी रेलवे स्टेशन को हर बार अनदेखा किया जाता रहा।

जिसके चलते स्थानीय नागरिकों के साथ-साथ विभिन्न राज्यों से प्रस्थान व आगमन करने वाले लोगों में भी रेल मंत्रालय के प्रति काफी रोष पाया जाता है।जिसकी मौजूदा ताजा उदाहरण रेल मंत्रालय व केन्द्र सरकार द्वारा माता वैष्णो देवी के पवित्र धाम पर जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए उन्हें होली का गिफ्ट देते हुए नई दिल्ली से शुरू की गई।

सेमी हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस रेलगाड़ी का ठहराव पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर न किए जाने से देखने को मिलती है।प्रदेश सचिव राकेश शर्मा ने कहा कि रेल मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही वंदे भारत का पठानकोट में ठहराव करने को लेकर आदेश जारी कर जिलावासियों को नव वर्ष का तोहफा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: PSEB Exam: पांचवीं की परीक्षा की डेटशीट जारी, प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का मिलेगा ज्यादा समय; पहला पेपर इस दिन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.