Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान दें.. 26 को सात पैसेंजर ट्रेने कैंसिल रहेंगी

यात्रीगण कृपया ध्यान दें.. 26 अक्टूबर को सिटी रेलवे से जालंधर और उधमपुर की ओर जाने वाले दैनिक यात्रियों को गंत्वय तक पहुंचाने के लिए रेलवे पैसेंजर ट्रेनें मुहैया नहीं करवा पाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Oct 2018 11:08 PM (IST)Updated: Sun, 14 Oct 2018 11:08 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान दें.. 26 को सात पैसेंजर ट्रेने कैंसिल रहेंगी
यात्रीगण कृपया ध्यान दें.. 26 को सात पैसेंजर ट्रेने कैंसिल रहेंगी

जागरण संवाददाता, पठानकोट

loksabha election banner

यात्रीगण कृपया ध्यान दें.. 26 अक्टूबर को सिटी रेलवे से जालंधर और उधमपुर की ओर जाने वाले दैनिक यात्रियों को गंत्वय तक पहुंचाने के लिए रेलवे पैसेंजर ट्रेनें मुहैया नहीं करवा पाएगा। गंत्वय तक पहुंचने के लिए यात्रियों को बसों का सहारा लेना पड़ेगा, क्योंकि उस दिन सात पैसेंजर ट्रेनें बंद रहेंगी। यह रेलवे की ओर से की जा रही अनाउंसमेंट नहीं बल्कि मंडल की ओर से जारी किया गया आदेश है जिसका सेक्शन के सभी मुख्य स्टेशनों पर लिखित आदेश भेज दिया गया है। इतना ही नहीं जारी आदेश के अनुसार यहां 26 अक्टूबर को सात पैसेंजर ट्रेनें कैंसल रहेंगी वहीं लंबी दूरी की चार ट्रेनों को बीच रास्ते ही वापस गंत्वय की ओर रवाना किया जाएगा। इस बात की पुष्टि पठानकोट सिटी रेलवे के ऑन डयूटी स्टेशन मास्टर जय शंकर ने की है। रेलवे के इस आदेश के बाद पठानकोट से जालंधर व जम्मूतवी-उधमपुर की ओर सफर करने वाले सैकड़ों यात्रियों को बसों में पांच गुणा अधिक किराया खर्च करना पड़ेगा।

जानकारी के अनुसार जालंधर-पठानकोट रेल सेक्शन के बीच ऊंची बस्सी-दसूहा व भोगपुर-चौलांग तथा जम्मूतवी रेल सेक्शन पर स्थित कठुआ-माधोपुर रेलवे स्टेशनों के बीच तीन नए एलएचएस (लोयर हाइट स्केल) ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है। उक्त स्थानों पर एलएचएस के ढांचे को फिट करने के लिए रेलवे ने 26 अक्टूबर को ब्लाकेज दिए जाने की मांग को मान लिया है। उस दिन जालंधर-पठानकोट रेल सेक्श्न पर गाड़ियों का आवागमन बंद रहने की वजह से छह पैसेंजर ट्रेनों को कैंसिल करने के अलावा लंबी दूरी की कई ट्रेनों को जालंधर से ही वापस भेजा जाएगा।

सिटी रेलवे स्टेशन के ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर जय शंकर का कहना है कि फिरोजपुर रेल मंडल की ओर से 26 अक्टूबर को पठानकोट- जालंधर तथा कठुआ- माधोपुर के बीच बनने वाले एलएचएस (लोयर हाईट स्केल) ब्रिज बनाने के काम को देखते हुए ब्लाकेज दी गई है। ब्लाकेज के चलते छह पैसेंजर ट्रेनों को कैंसिल करने तथा इतनी ही लंबी दूरी की ट्रेनों को बीच रास्ते ही वापस गंत्वय की ओर रवाना करने का लिखित मैसेज सभी स्टेशनों को भेज दिया गया है।

यह ट्रेनें रहेंगी कैंसिल

पठानकोट से सुबह 5:35 बजे, सुबह 8:30 बजे जालंधर जाने वाली पैसेंजर तथा जालंधर से रात्रि 8:30 बजे आने वाली डीएमयू तथा 9:30 बजे आने वाली पैसेजर ट्रेन 26 अक्टूबर को कैंसिल रहेगी। जालंधर से सुबह 8:40 बजे चलने के बाद 11:30 बजे पठानकोट पहुंच वेरका जाने वाले डीएमयू भी कैंसिल रहेगी। इसी प्रकार पठानकोट से उधमपुर सुबह 4:45 बजे जाने तथा उधमपुर से रात्रि 7:30 बजे पठानकोट पहुंचने वाली डीएमयू कैंसिल रहेगी।

सोमनाथ एक्सप्रेस जालंधर तक जाएगी

अहमदाबाद से जम्मूतवी जाने वाली सोमनाथ एक्सप्रेस 26 अक्टूबर को जम्मूतवी की बजाय जालंधर सिटी तक चलेगी। वापसी पर यह ट्रेन वहीं से अहमदाबाद के लिए रवाना होगी। जबकि, ब¨ठडा से अमृतसर के रास्ते जम्मूतवी जाने वाली ब¨ठडा-जम्मूतवी एक्सप्रेस भी 26 अक्टूबर को जम्मूतवी की बजाय जालंधर सिटी तक आएगी ओर वहीं से वापिस ब¨ठडा की ओर रवाना हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.