Move to Jagran APP

Punjab News: पंजाब में असम की तरह नशा कर देंगे समाप्त अगर..., नशा तस्करों पर मोगा में बोले सीएम हिमंत बिस्वा

पंजाब के मोगा में रविवरा को बीजेपी प्रत्याशी हंसराज हंस के समर्थन में लोगों को संबोधित करते हुए असम के सीएम हिमंत बिस्वा (Assam CM Himanta Biswa) ने कहा कि अगर पंजाब में बीजेपी सरकार बनती है तो प्रदेश नशा मुक्त होगा। वहीं पंजाब में भाजपा का मुख्यमंत्री बना तो पंजाब नया पंजाब बनेगा। वहीं पीएम मोदी की तीसरी बार सरकार आने पर पंजाब में नशा तस्करी समाप्त हो जाएगी।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Mon, 27 May 2024 09:56 AM (IST)
नशा तस्करों पर मोगा में बोले असम सीएम हिमंत बिस्वा ।

जागरण संवाददाता, मोगा। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने कहा कि अगर देश में तीसरी बाद नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो असम की तर्ज पर प्रदेश में नशे का नेटवर्क समाप्त होगा। यही नहीं पंजाब में भाजपा का मुख्यमंत्री बना तो पंजाब नया पंजाब बनेगा। हिमंत बिस्वा रविवार को यहां एक होटल में भाजपा प्रत्याशी हंस राज हंस के पक्ष में चाय पर चर्चा कार्यक्रम के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे।

असम सीएम बोले- सबसे पहले नशा तस्करी पर लगाम

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमने 2021 में असम के अंदर लगातार दूसरी बार सरकार बनाई है। जब वह असम की सत्ता में आए तो उसके बाद ही हमने उग्रवाद समाप्त किया और 8,000 हजार उग्रवादियों का सरेंडर करवाया है। जब वह 2021 में असम में मुख्यमंत्री बने थे तो उन्हें सबसे पहला टास्क ही नशा तस्करी को बंद करने का दिया गया था और वह इसमें सफल हुए हैं। हमने 700 करोड़ रुपये की हेरोइन की बरामदगी की है।

ये भी पढ़ें: Rajnath Singh in Bathinda: 'परमपाल मलूका बनेंगी संसद में पंजाब की आवाज', राजनाथ बोले- जीतने के बाद बठिंडा आकर...

अगर सरकार बनती है तो जल्द पंजाब होगा नशा मुक्त

200 तस्करों को एनकाउंटर का सामना करना पड़ा है, सुप्रीम कोर्ट में हमें इसका विरोध भी सहना पड़ा है। लेकिन मैने अपनी पुलिस को नशा मुक्त असम बनाने के लिए खुली छूट दी है और कहा कि किसी भी तरह की परमिशन का इंतजार करने की जरूरत नहीं है। इसी तरह अगर यहां भी सरकार बनती है तो मुझे यकीन है कि जिस तरह से मुझे बुलाकर गृहमंत्री अमित शाह ने आदेश दिए थे। नशे की तस्करी बंद होनी चाहिए वैसे ही आदेश यहां भी जारी होंगे और पंजाब नशा मुक्त होगा।

हिमंत बिस्वा ने यह भी कहा कि उग्रवाद के काले दौर के दौरान जैसे यहां पर बम फटता था, पुलिस वाले मारे जाते थे और नागरिकों की हत्या होती थी उसी तरह का दौर असम में भी था, जिसे हमने समाप्त किया है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'चुनाव के बाद बिखर जाएगी मान सरकार', लुधियाना में गरजे अमित शाह