Move to Jagran APP

Lok Sabha Election : पंजाब में चुनाव से पहले आप को लगा बड़ा झटका, पार्टी महासचिव जस्टिस जोरा सिंह ने की बगावत

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले आम आदमी पार्टी के महासचिव जस्टिस जोरा सिंह (Justice Jora Singh) ने पार्टी को बड़ा झटका दिया है। रविवार को उन्होंने प्रेस वार्ता कर उन्होंने कहा कि पार्टी मेरी और आम लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी है। जस्टिस जोरा सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी सरबजीत सिंह दलोआ को समर्थन करने का एलान किया है।

By Rajiv Mishra Edited By: Rajiv Mishra Sun, 26 May 2024 04:01 PM (IST)
जस्टिस जोरा सिंह ने आप से की बगावत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता,मोगा। पंजाब में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के महासचिव जस्टिस जोरा सिंह (Justice Jora Singh) ने आप के विरोध में झंडा उठा लिया है। रविवार को प्रेस वार्ता कर उन्होंने पार्टी के खिलाफ आवाज उठाई है।

जस्टिस जोरा सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी सरबजीत सिंह दलोआ को समर्थन करने का एलान किया। जस्टिस जोरा सिंह के साथ प्रेस वार्ता के दौरान लोक राज संगठन के अध्यक्ष मनजीत सिंह रंधावा भी मौजूद रहे।

उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी पार्टी- जस्टिस जोरा सिंह

जस्टिस जोरा सिंह ने आम आदमी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी मेरी और आम लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी है इसलिए उनकी तरफ से यह कदम उठाया गया है। जस्टिस जोरा सिंह का कहना है कि वह पार्टी छोड़ चुके हैं। मगर उनकी तरफ से अभी इस्तीफा नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Gurdaspur Crime: खौफनाक! मामूली विवाद पर युवक की गोली मारकर हत्‍या, गुस्‍साए परिजनों ने तोड़े गाड़ियों के शीशे

जस्टिस जोरा सिंह ने कहा कि पार्टी अपने मूल कर्तव्य से भटक चुकी है। वह सत्ता में भ्रष्टाचार मुक्त समाज, नशा मुक्ति और बेअदबी की घटनाओं के आरापियों को सजा दिलाने के वादे कर सत्ता में आए थे। मगर ऐसा कुछ भी नहीं हो सका है।

कौन हैं जस्टिस जोरा सिंह?

बता दें कि जस्टिस जोरा सिंह पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस हैं। वह 2015 में हुईं बेअदबी की घटनाओं की जांच कमेटी के चेयरमैन रह चुके हैं।

उन्होंने 2019 में आम आदमा पार्टी ज्वाइन की थी और वह जालंधर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़े थे। इस बार वह फरीदकोट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे और पिछले कुछ समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: फिरोजपुर में केंद्र सरकार पर जमकर बरसे केजरीवाल, पाकिस्तानी शासकों से कर दी तुलना