Move to Jagran APP

Sidhu Moosewala Death Anniversary: सिद्धू मूसेवाला की पहली बरसी में उमड़े प्रशंसक, पिता ने सरकार को घेरा

Sidhu Moosewala Death Anniversary दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का पहला बरसी समागम रविवार को मानसा की अनाज मंडी में आयोजित किया गया। जिसमें राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के अलावा धार्मिक लोगों ने भी भाग लिया। सिद्धू के पिता ने नम आंखों से अपने बटे को याद किया।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 19 Mar 2023 04:31 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 04:31 PM (IST)
Sidhu Moosewala Death Anniversary: सिद्धू मूसेवाला की पहली बरसी में उमड़े प्रशंसक, पिता ने सरकार को घेरा
सिद्धू मूसेवाला की पहली बरसी में उमड़े प्रशंसक

मानसा,जागरण संवाददाता। दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का पहला बरसी समागम रविवार को मानसा की अनाज मंडी में आयोजित किया गया। जिसमें राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के अलावा धार्मिक लोगों ने भी भाग लिया। इस दौरान सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने बरसी समागम में 25 साल पहले अपने बेटे को स्कूल छोड़ने की बात से बोलना शुरू किया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जब वह अपने बेटे को स्कूल छोड़ने गए थे तो उसने कहा था वह स्कूल नहीं जाएगा, जिसने उसको काफी आवाजें भी लगाई। लेकिन वह अपना स्कूटर लेकर आ गए और अब वह अपने बेटे को बार बार आवाज लगा रहे हैं। मगर उसको कुछ सुनाई नहीं देता। वहीं जेल से गैंगस्टर की वीडियो जारी होने पर लगा कि उनके बेटे को फिर से मार दिया है।

बलकौर सिंह ने कहा कि सरकार को सब पता था कि आज बरसी समागम है और अमृतपाल को एक दिन पहले गिरफ्तार कर इंटरनेट, बसों को बंद कर दिया। ऐसा कर सरकार उनके साथ धक्का कर रही है, जबकि अमृतपाल को किसी ओर दिन भी गिरफ्तार किया जा सकता था। उन्होंने सरकार को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हमें इतना भी मजबूर मत करो कि उनको विधानसभा के बाहर धरना लगाकर बैठना पड़े। जबकि उनकी सिर्फ यही मांग है कि उनके बेटे का कत्ल करने वालों को सख्त सजा दी जाए।

गैंगस्टर का इंटरनेट में ही चल रहा

बलकौर सिंह ने कहा कि लोगों का इंटरनेट बंद कर दिया है। मगर गैंगस्टर का जेल से भी चल रहा है। यह बात अदालतों को भी पता है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जाती। यहां तक कि उसको सुरक्षा मांगने पर गाड़ियां दी जाती हैं और उनके बेटे की सुरक्षा कम कर प्रचार किया गया। यहां तक कि वह जेल से ही सलमान खान को भी मारने की धमकी दे रहा है।

उन्होंने कहा कि उनके बेटे को मारने के लिए बाहर से असलहा आया। जबकि मारने वाले कई लोग तो जानते भी नहीं थे कि सिद्धू मूस वाला कौन है। उन्होंने कहा कि पंजाब दिल्ली के पास गहने पर रख दिया है। सीएम भगवंत मान के पास इतनी पावर नहीं है कि वह कोई फैसला ले सके। लेकिन 11 महीने बीत जाने के बाद भी उनको इंसाफ नहीं मिला।

लोगों के लिए सुरक्षित जगह बनाना है

सिद्धू के पिता ने फिर से गैंगस्टर द्वारा गौशाला बनाने का ऐलान करने पर कहा कि वह कोई ऐसी शाला बनाए, जहां पर लोग बिना डर के रह सकें। अब उनके पास के गांव में छह साल का बच्चा मार दिया, जिसका कोई कसूर भी नहीं था। इसके साथ ही उन्होंने अपने बेटे की जिंदगी के संघर्ष की बात भी की कि किस प्रकार उसने अपना नाम बनाया। उन्होंने यह भी कहा कि उनका बेटा राजनीति में आकर मानसा का विकास करना चाहता था। लेकिन हमारे हल्के की बदकिस्मती थी, जो ऐसा नहीं हो सका। इसके अलावा उनके बेटे पर पहले दर्ज किए गए सभी केस झूठे हैं, जिनकी बेशक जांच करवा ली जाए।

सरकार पर कसा तंज

उन्होंने सरकार पर भी तंज कसते हुए कि अगर किसी एमएलए या मंत्री का बेटा होता तो कभी नहीं मरता। वह आम घम कर बेटा था, जिसको मार दिया गया। जबकि उनके बेटे को सोच समझ के मारा गया है, जिसका नशे से भी दूर तक कोई वासता नहीं था। उन्होंने कहा कि गैंगस्टर वीडियो में बोल रहा है कि सिद्धू का पिता अब एमपी बनना चाहता है। मगर वह उनका मजाक उड़ा रहा है। उन्होंने सरकार से इंसाफ की मांग की।

गैंगस्टर जेलों से चला रहे सारा कुछ: चरण कौर

सिद्धू मूसेवाला की माता चरण कौर ने कहा कि आज भी हमारा देश आजाद नहीं हुआ। गैंगस्टर जेलों में बैठकर सारा कुछऑपरेट कर रहे हैं। जबकि बिश्नोई का नाम लेने पर उनकी जुबान भी गंदी होती है। इसके अलावा सरकार ने अमृतपाल को गिरफ्तार करना था तो बाद में कर लेती। अभी क्यों याद आया, इस कारण बहुत से लोग पहुंच भी नहीं पाए। उन्होंने कहा कि अगर उनके बेटे का कोई कसूर है तो वह सजा भुगतने को तैयार हैं। वह सरकार से यही मांग करते हैं कि लोगों को सुरक्षित माहौल दिया जाए।

29 मई को किया था सिद्धू का कत्ल

सिद्धू मूसेवाला का 29 मई को गांव जवाहरके में गोलियां मारकर कत्ल कर दिया गया था। जिसकी जिम्मेवारी लारेंस बिश्नोई ग्रुप ने ली है। इस मामले में पुलिस ने कई आरोपितों को गिरफ्तार भी किया है। जबकि 29 मई को गर्मी ज्यादा होने के कारण परिवार की ओर से पहली बरसी 19 मार्च को मनाने का फैसला लिया गया।

पंडाल में सिद्धू मूसेवाला की लास्ट राइड थार, 5911 ट्रैक्टर व सिद्धू का स्टैच्यू भी रखा गया। इसके अलावा पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.