फतेहगढ़ साहिब, जेएनएन। पंजाब के मंडी गोबिंदगढ़ में सिख युवक (Sikh Youth) से लव मैरिज (Love Marriage) करने वाली युवती काे मायके वालों ने घर से उठा लिया। मायके वाले जब युवती को जबरदस्ती उठाकर टाटा सूमो गाड़ी में जम्मू कश्मीर लेकर जा रहे थे तो मंडी गोबिंदगढ़ पुलिस ने पीछा करते हुए उन्हें जालंधर में भोगपुर के पास पकड़ लिया। युवती के माता-पिता और भाई समेत छह लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया। सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

सेक्टर-10बी, मंडी गोबिंदगढ़ (Mandi GobindGarh) के रहने वाले शिकायतकर्ता हरमन सिंह ने बताया कि 12वीं की पढ़ाई के बाद वह कनाडा (Canada) में अस्पताल मैनेजमेंट कोर्स की तैयारी कर रहा है और उसका स्टडी वीजा (Study Visa) लग चुका है। कुछ समय पहले उनके घर के पास जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आकर एक परिवार रहने लगा था। परिवार में रहती पंजगाम जिला कुपवाड़ा, जम्मू-कश्मीर की आसिमा बानो से उसकी दोस्ती और प्रेम संबंध बन गए।

यह भी पढ़ें-Loot In Ludhiana: माेगा के ट्रैक्टर चालक काे जगराओं में लूट का विरोध करने पर मारी गाेली

12 फरवरी काे माेहाली के गुरुद्वारे में की थी शादी

12 फरवरी को युवक ने गुरुद्वारा दशमेश पिता पातशाही दशमी गांव सिंह देवी जिला मोहाली में आसिमा से शादी कर ली थी। आसिमा उसके साथ ही घर में रहती थी। उनका ससुर फियाज अहमद तेली भी शादी के तीन दिन बाद घर आकर उसकी पत्नी से मिला था। हालांकि वह लव मौरिज से खफा थे। ससुर फियाज व साला इरफान अहमद तेली 28 फरवरी को उसकी पत्नी को घर आकर कपड़े भी देकर गए थे। इसके बाद उसका ससुराल परिवार वापस जम्मू-कश्मीर चला गया था। शुक्रवार को वह किसी काम के सिलसिले में चंडीगढ़ गया था तो पीछे से उसके मकान में किराये पर रहती नवदीप कौर ने फोन पर बताया कि उसके ससुर फियाज अहमद तेली, सास रफीका बेगम, मामा सबीर अहमद तेली, हाजी गुलाम कादर, सबीर अहमद व गाड़ी चालक मोहम्मद सफी उसकी पत्नी को जबरदस्ती उठाकर टाटा सूमो गाड़ी में ले गए। हरमन के अनुसार उसने तुरंत पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने जालंधर के भोगपुर के पास आरोपितों को दबोच लिया।

यह भी पढ़ें-बठिंडा में CIA स्टाफ की टीम पर अकाली सरपंच सहित 70 लाेगाें का हमला, शराब तस्कर को छुड़ा सिपाही को पीटा; गाड़ी तोड़ी

 एसएचओ ने नहीं की गिरफ्तारी की पुष्टि

मंडी गोबिंदगढ़ के एसएचओ प्रेम सिंह ने आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर न तो पुष्टि की और न ही इन्कार किया। वह बोले कि फोन पर कुछ नहीं बताया जा सकता, जो भी पूछना है थाने आकर पता किया जाए। इतना कहते हुए एसएचओ ने फोन बंद कर दिया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021