जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: शहर में दाे दिन के बाद तेज धूप खिली। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से लुधियाना में पिछले 2 दिनों से बादलों ने डेरा डाला हुआ था और हल्की बारिश भी हो रही थी, जिससे मौसम में ठंड घुली होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि मंगलवार को धूप निकल आई। सुबह 7 बजे धूप निकलने से पारा भी बढ़ गया। सुबह आठ बजे तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि पिछले दो दिन से तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच था।

यह भी पढ़ें-Farmers Protest: पूर्व मंत्री अनिल जोशी की किसानों को नसीहत, रोज-रोज के बंद और जाम से जनाधार खो देगा आंदोलन

27 अक्टूबर के बाद बारिश के आसार

मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो आज दिन में तेज धूप खिलेगी और आने वाले एक सप्ताह तक भी मौसम साफ रहेगा। हालांकि अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से मौसम बदल जाएगा और ठंड का अहसास होगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अब 27 अक्टूबर के बाद बारिश हो सकती है। पंजाब में इस बार मानसून की तेज बारिश ने माैसम में बदलाव ला दिया है। इसके चलते अब माैसम में ठंडक घुलने लगी है।

यह भी पढ़ें-Dengue Cases in Ludhiana: लुधियाना में डेंगू का प्रकाेप बढ़ने से सेहत विभाग में हड़कंप, 16 नए मामले मिले

बारिश से सब्जियो की फसलों को फायदा

दूसरी तरफ कृषि माहिरों का कहना है कि बारिश से सब्जियो की फसलों को फायदा हुआ। क्योंकि हल्की बौछारें थी। अभी धान की कटाई अपने अंतिम पड़ाव पर है। अब यदि बारिश हाेती है ताे फसल काे नुकसान हाेगा। इसके साथ ही पंजाब की मंडियाें में लाखाें टन गेहूं भी खुले में पड़ा है। बारिश की आहट से ही किसानाें की चिंता बढ़ जाती है। नवंबर से गेहूं की बिजाई शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें-Misdeed in Ludhiana: किशोर समेत तीन युवकाें ने नशीला पदार्थ पिलाकर युवती से किया सामूहिक दुष्कर्म

Edited By: Vipin Kumar