जागरण संवाददाता, लुधियाना। Dengue Cases in Ludhiana: शहर में डेंगू का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। सोमवार को जिले में डेंगू के 16 नए मामले सामने आए हैं। इस तरह जिले में अब तक डेंगू के 439 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि डेंगू के 1866 संदिग्ध मामले मिले हैं। गाैरतलब है कि शहर के साथ ही देहात के इलाकाें में भी डेंगू के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। सेहत विभाग की सर्तकता के बाद भी डेंगू थमने का नाम नहीं ले रहा है।

यह भी पढ़ें-Punjab Vidhan Sabha Chunav: ...जब सुखबीर बादल ने रेवड़ियाें की जगह बांट दी 'बर्फी', पढ़ें लुधियाना की और राेचक खबरें

इन इलाकाें में आ रहे ज्यादा केस

अब तक डेंगू के मामले कैलाश चौक, भामिया रोड, चंद्र नगर, जनता नगर, माडल टाउन, बस्ती जोधेवाल, रानी ढांसी रोड, फिरोजपुर रोड, आशापुरी, सिविल लाइन, कुंदनपुरी, सूआ रोड, ढंडारी रेलवे स्टेशन, सांदरा साहनेवाल, बलोकी, बसंत सिटी, जहांगीर रोड, संत नगर, राजगुरू नगर, बीआरएस नगर, नाधा वाली गली, केलवे कालोनी, सराभा नगर, ईडब्ल्यूएस कालोनी, हैबोवाल कलां, शिमलापुरी, घुमार मंडी, फोकल प्वाइंट, आदर्श नगर, शेर-ए-पंजाब कालोनी व तैंतीस फुटा रोड से सामने आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Coronavirus Vaccination : लुधियाना में आज 214 जगहों पर लगेगी कोविशील्ड व कोवैक्सीन, यहां देखें लिस्ट

गली-मोहल्लों में जाकर जागरूक करेंगी टीमें

सेहत विभाग की टीमें अब डेंगू से बचाव को लेकर लोगों को गली-मोहल्लों में जाकर जागरूक करेंगी। सिविल सर्जन डा. एसपी सिंह ने डेंगू के बढ़ रहे प्रकोप को रोकने व जागरूकता के लिए एक आटोरिक्शा को झंडी देकर रवाना किया। इसके अलावा विभाग की टीमें भी लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि सेहत विभाग की ओर से जारी हिदायतों का पालन करें। हर शुक्रवार को ड्राई डे मनाएं। किसी को तेज बुखार हो तो तुरंत डेंगू की जांच करवाएं।

यह भी पढ़ें-Farmers Protest: पूर्व मंत्री अनिल जोशी की किसानों को नसीहत, रोज-रोज के बंद और जाम से जनाधार खो देगा आंदोलन

Edited By: Vipin Kumar