लुधियाना, [मुनीश शर्मा]। Air Ticket prices Hike: कनाडा जाने वाले एनआरआइज (NRI) को अब काेराेना की तीसरी लहर (CoronaVirus Third Wave) की आशंका के चलते जल्द घर वापसी का डर सता रहा है। इसको लेकर एनआरआइ (NRI) के साथ-साथ अब कालेजों में एडमिशन ले चुके युवा कनाडा (Canada) के लिए फ्लाइट (Flight) को लेकर अग्रणी हुए है। इससे बढ़ी टैरिफ के चलते दामों में चार गुणा का इजाफा हाे गया है। इसके साथ ही सीटों की उपलब्धता भी बेहद कम है। इस समय कनाडा के लिए केवल लुफ्थांसा और एयर फ्रांस की फ्लाइट ही जारी है।

10 अगस्त तक अगर किसी ने कनाडा (Canada) जाना है, ताे इसके लिए दो लाख रुपये तक खर्च करने पड़ रहे हैं। 20 अगस्त के बाद की टिकट भी डेढ़ लाख रुपये में मिल रही है जबकि आम दिनों में यह टिकट 70 से 75 हजार रुपये की रहती है। ऐसे में काेराेना की तीसरी लहर के संकेतों से टिकट के दामों में भारी उछाल आ गया है। इन दामों में इजाफा होने की मुख्य वजह एयर इंडिया (Air India) और एयर कैनेडा (Air Canada) की फ्लाइटस बंद होना बताई जा रही है।

केंद्र सरकार काे यात्रियों को देनी चाहिए राहत

सग्गड़ ट्रैवल के एमडी रूपजीत सग्गड़ ने कहा कि इस समय हमें ग्राहकों को इतनी महंगी टिकट बेचना बेहद मुश्किल हो रहा है। इसका मुख्य कारण एयर इंडिया और एयर कनाडा की फ्लाइटस न चलने से हो रहा है। केवल दो फ्लाइटस है और जाने वाले पंजाब (Punjab) से लगभग पांच हजार से अधिक लोग है। फ्लाइटस भी इन दिनों फुल है। लोग चार्टर पर जाने से भी कतरा रहे हैं, क्योंकि बुकिंग के बाद कई बार चार्टर को जाने की अनुमति नहीं मिलती। केंद्र सरकार को यात्रियों को राहत देने के लिए कदम उठाने चाहिए।

सरकार को फ्लाइटस की संख्या में बढ़ोतरी करनी चाहिए

प्रीमियर विकेशंस के एमडी अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए सरकार को फ्लाइटस की संख्या में बढ़ोतरी करनी चाहिए। अभी कई लोग लंबे समय से यहां बैठे है और स्टूडेंट्स को बिना एजुकेशन के ही फीस का भुगतान करना पड़ रहा है। ऐसे में पांच हजार से अधिक लोग कनाडा जाने की तैयारी में हैं। दामों के अंतर चार गुणा तक हो गए हैं।

यह भी पढ़ें-Kisme kitna Hai Dum: टैलेंट शो के ग्रेंड फिनाले में पहुंची पंजाब की चित्राक्षी, Little Master में भी मचा चुकी है धमाल

 

 

Edited By: Vipin Kumar