मोगा, [सत्‍येन ओझा]। फिल्म स्‍टार एवं कोरोना काल में रियल लाइफ के हीरो बने अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) की बहन मालविका सूद सच्चर (Malvika Sood Sachhar) ने राजनीति में कदम रखने के संकेत दिए हैं। मालविका ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि सियासत में आने से कोई परहेज नहीं  है, लेकिन अभी जनसेवा का विस्‍तार करना है। बता दें कि मालविका भी भाई सोनू सूद की तरह पीडि़तों की सेवा में जुटी हुई हैं। भाई के साथ पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह से भी पहले मिल चुकी हैं।

बता दें कि मालविका के पंजाब की राजनीति में कदम रखने की चर्चाएं जाेरों पर हैं। मालविका ने आज शाम मीडिया को बुलाया तो कयासों का बाजार गर्म हो गया। मालविका ने कहा कि अभी जनसेवा के काफी कार्य करने हैं। पीडि़त और मुश्किल में फंसे लोगों की मदद करना मुख्‍य लक्ष्‍य है।

शाम में मीडिया करेंगी बात, मोगा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे नेताओं की बेचैनी बढ़ी

मालविका के राजनीति में आने की चर्चा से पहले ही स्थानीय राजनीति में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे नेताओं की बेचैनी बढ़ गई है। मालविका सूद सच्चर ने दशहरा ग्राउंड रोड स्थित (एसएस निवास) अपने पैतृक निवास पर बुधवार शाम को अगली रणनीति के खुलासे के लिए मीडिया को आमंत्रित किया और अपने भविष्‍य के कदमों के बारे में जानकारी दी।

पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के साथ सोनू सूद और उनकी बहन मालविका। (जागरण)

पिछले साल मार्च महीने में कोरोना काल से पहले जब फिल्म अभिनेता सोनू सूद मोगा में यहां मजदूरों व सरकारी स्कूल में कई किलोमीटर पैदल आने वाला छात्राओं को साइकिलें वितरित कर रहे थे, उसी दौरान फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने भी दैनिक जागरण के साथ बात करते हुए खुलासा किया था कि उनका राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं है, अभी उन्हें फिल्मी कैरियर में बहुत कुछ करना है। हां अगर मालविका (उनकी छोटी बहन) आना चाहे तो आ सकती है।

फिल्म अभिनेता सोनू सूद को डेढ़ साल पहले दिया ये संकेत

साल 2022 के विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचलें तेज हो गई हैं, ऐसे में मालविका के राजनीति में आने की चर्चाएं भी गर्म हो रही हैं। करीब ढाई महीने पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जब सोनू सूद को वैक्सीनेशन केे ब्रांड एंबेसडर की घोषणा के लिए चंडीगढ़ बुलाया था। उसी दौरान सोनू सूद ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से अपनी बहन मालविका सूद सच्चर को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात कराई थी। उस मुलाकात के बाद ही शहर में तेजी के साथ चर्चा का दौर शुरू हो गया था।

इन चर्चाओं को बल उस समय मिला जब मालविका सूद सच्चर ने चंडीगढ़ से लौटने के बाद अपनी सक्रियता बढ़ा दी, सोनू सूद को फोकस भी मोगा पर ज्यादा बढ़ गया। वैक्सीनेशन को प्रोत्साहित करने के लिए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ ऑनलाइन चर्चा के दौरान भी सोनू सूद ने मालविका सूद सच्चर का नाम मोगा में समाजसेवा के कामों में सक्रिय होने को लेकर तीन बार जिक्र किया था।

खुद मालविका सूद भी इन दिनों कांग्रेस की राजनीतिक बैठकों में भी हिस्सा ले रही हैं। पिछले दिनों विधानसभा समिति की बैठक के दौरान भी उनकी मौजूदगी रही। अभी तक मालविका सूद सच्चर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्य भी नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि मालविका सूद खुद राजनीतिक में कदम रखने को काफी गंभीर दिख रही हैं। हालांकि, अभी अपने पत्ते नहीं खोल रही हैं, लेकिन अचानक बुधवार को मीडिया को बुलाने से इन चर्चाओं को एक बार फिर हवा मिलने लगी है।