जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुटेरों व झपटमारों को पकड़ने में जब पुलिस नाकामयाब रही, तो लोगों ने खुद यह मोर्चा संभाल लिया। शहर के दो विभिन्न इलाकों में पब्लिक ने लूट की वारदातें करने के लिए आए 4 बदमाशों को पकड़ लिया और जमकर पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

केस-1: फतेहगंज मोहल्ले में महिला के कान से बालियां झपट कर फरार हो रहे दो बदमाशों को लोगों ने पकड़ लिया। अब थाना डिवीजन नंबर 3 पुलिस ने फतेहगंज मोहल्ला की गली नंबर 7 निवासी आशा रानी की शिकायत पर सुभाष नगर की गली नंबर 10/4 निवासी संदीप कुमार तथा गोबिंद राय के खिलाफ केस दर्ज किया। एएसआई औंकार सिंह ने बताया कि दोनों आरोपित सगे भाई हैं।

अपने बयान में महिला ने बताया कि मंगलवार दोपहर डेढ़ बजे वह बाबा थान सिंह चौक से अपना काम खत्म करके घर लौट रही थी। अपने घर की गली में गुरुद्वारा सिंह सभा की दीवार के पास पहुंची थी कि उसी दौरान मोटरसाइकिल पर आए दो बदमाशों ने उसे घेर कर रोक लिया। आरोपितों ने पीछे से उसके बाजू पकड़ लिए और उसके कान में पहनी सोने की बालियां झपट कर भागने लगे। उसके शोर मचाने पर जमा हुए लोगाें ने दोनों को मौके पर ही काबू कर उनके कब्जे से मोटरसाइकिल तथा सोने की बालियां बरामद की है।

केस-2: करनैल सिंह नगर इलाके में महिला पर दात से वार करके मोबाइल झपट फरार हो रहे दो बदमाशों को लोगों ने मौके पर काबू कर लिया। अब थाना दुगरी पुलिस ने करनैल सिंह नगर की गली नंबर 7 निवासी वरिंदर कुमार की शिकायत पर गांव दुगरी निवासी बलकार सिंह तथा भाई हिम्मत सिंह नगर निवासी गुरतेज सिंह धालीवाल के खिलाफ केस दर्ज किया है। अपने बयान में उसने बताया कि मंगलवार वो अपनी पत्नी सीमा के साथ किसी काम के लिए जा रहा था। जैसे ही वो लोग करनैल सिंह नगर स्थित नीटू बेकरी के पास पहुंचे।

इसी दौरान पीछे से मोटरसाइकिल पर आए दो बदमाशों ने उसकी पत्नी के बाजू पर दात से वार किया और उसके हाथ में पकड़ा मोबाइल झपट कर भागने लगे। उनके शोर मचाने पर जमा हुए लोगों ने दोनों को मौके पर ही काबू कर लिया। आरोपितों के कब्जे से एक मोटरसाइकिल, दात तथा मोबाइल फोन बरामद किया गया।

Edited By: Vipin Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट