Move to Jagran APP

Mini Lockdown In Punjab: पंजाब में मिनी लॉकडाउन का दिखा असर, बाजाराें में दुकानें बंद; वाहनों की आवाजाही जारी

Mini Lockdown In Punjab पंजाब में मिनी लॉकडाउन के असर देखने को मिल रहा है। गैरजरूरी दुकानें बंद हैं। हालांकि निजी कार्यालय खुले होने के कारण सड़कों पर आवाजाही है। ग्रामीण इलाकों में भी कई दुकानें बंद हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 01:33 PM (IST)
Mini Lockdown In Punjab: पंजाब में मिनी लॉकडाउन का दिखा असर, बाजाराें में दुकानें बंद; वाहनों की आवाजाही जारी
मिनी लाॅकडाउन के चलते शहर में पसरा सन्नाटा। (जागरण)

लुधियाना/जालंधर, जेएनएन। Mini Lockdown In Punjab: पंजाब में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण 15 मई तक मिनी लॉकडाउन लगा दिया गया है। शहरी क्षेत्रों में इसका असर दिख रहा है। गैर जरूरी दुकानें बंद है। पुलिस ने भी अपनी गश्त बढ़ा दी है। ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा। कई दुकानें खुली हैं। लुधियाना में भी बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने साेमवार से मिनी लाॅकडाउन शुरू कर दिया। इसके कारण शहर के प्रमुख बाजार पूरी तरह बंद रहे। हालांकि वाहनों की आवाजाही पहले की तरह ही जारी है।

loksabha election banner

लुधियाना के चौड़ा बाजार, मीना बाजार, घंटाघर, साबुन बाजार समेत अलग अलग बाजारों में सभी दुकानें बंद हैं। इसके अलावा भामियां रोड पर मोबाइल शॉप खुली थी जिसे बंद करवाने की के लिए एसएचओ जमालपुर पहुंचे। दुकानदार पुलिस की कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। पुलिस का कहना कि मोबाइल रिपेयर की दुकानों को छूट दी गई है। मोबाइल शॉप्स को नहीं। यहां पर काफी देर हंगामा हाेता रहा।

मिनी लाॅकडाउन के पहले दिन है इसलिए कर्मचारी सुबह ही दुकानों के बाहर आकर खड़े हो गए हैं। दुकानों में काम करने वाले लोगों का कहना है कि रविवार को जब वह छुट्टी करके गए थे तब तक बाजार बंद रखने के कोई आदेश नहीं थे। इसलिए वह दुकानों पर पहुंच गए। वहीं शहर के बाहरी इलाकों में कुछ लोगों ने जरूरी वस्तुओं के अलावा भी दुकानें खोली हैं।

मिनी लाॅकडाउन का सख्ती से हाेगा पालन

डिप्टी कमिश्नर की तरफ से जारी आदेशों के मुताबिक शहर में कार में दो और दोपहिया वाहन पर एक से ज्यादा व्यक्ति नहीं बैठ सकते। डीसी वरिंदर कुमार शर्मा ने पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिए हैं कि मिनी लाॅकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। डीसी ने लोगों से अपील की है कि बिना का के बाहर न आएं।

आधे शटर के साथ दुकानदारों ने खोल रखी है दुकान 

अमृतसर में पंजाब सरकार की तरफ से लगाए गए मिनी लाकडाउन का कुछ खास असर नहीं दिख रहा है। शहर के कुछेक इलाकों को छोड़ कर बाकी के इलाकों में दुकाने खुली हुई है। छेहरटा का प्रताप बाजार पूरी तरह से खुला हुआ। हालगेट, हाथीगेट, लोहगढ़ गेट, खजाना गेट, गेट हकीमां, सुल्तानविंड रोड, मजीठा रोड की कई दुकाने आधे शट्टर के साथ खुली रही।

अमृतसर में आवाजाही करते लोग। जागरण

दुकानदार दुकान का आधा शटर खोलकर बाहर बैठे हुए है और जैसे ही पुलिस आती है, शट्टर को डाऊन कर देते है। इसके अलावा कई ईलाकों में तो पुलिस ने करियाना, मोबाइल स्टोर और दूध की दुकाने तक खुलने नहीं दी। इस बाबत दुकानदारों की पुलिस के साथ बहस भी हुई, लेकिन पुलिस ने उन्हे दो टूक कहा कि उनके पास कोई आदेश नहीं आए है। शहर की सड़कों पर भी वाहनों चालकों की भीड़ लगी रही। कचहरी चौक, रामबाग चौक, लोहगढ़ गेट के अलावा शहर के कई हिस्सों में पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी थी, जिस कारण ट्रैफिक जाम था। लोगों ने सरकारी गाइडलाइन की भी जमकर धज्जियां उड़ाई।

 पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.