लुधियाना, [मुनीश शर्मा]। औद्योगिक नगरी लुधियाना के विभिन्न फोकल प्वाइंट की सड़कों का निर्माण कार्य अगले दो माह में समाप्त करने की योजना है, इसको लेकर सात करोड़ रुपये कि किश्त इसी माह मिलने जा रही है। जबकि बाकी के 10 करोड़ भी अगले माह तक मिल जाएंगे और सारे फोकल प्वाइंट की सड़कों का निर्माण कार्य पूरा कर दिया जाएगा। कोविड के चलते छह माह तक काम रूक गया था।

अब फोकल प्वाइंट फेज-4, 5, 6, 7, 8 की सड़कों का निर्माण तेजी से करवाने के लिए लगातार बैठकों का दौर जारी है और इसके लिए संबंधित फोकल प्वाइंट के उद्यमियों को कमेटी में शामिल किया गया है। ज्ञात हो कि लुधियाना के फोकल प्वाइंट की सड़कों पर कुल चालीस करोड़ रुपए की लागत आनी है और इसके लिए अभी तक 23 करोड़ खर्च किए जा चुके हैं और सात करोड़ रुपये इसी माह आने के बाद काम तेज किया जाएगा। जबकि बाकी के 10 करोड़ रुपये अगले महीने तक मिलने की उम्मीद है।

पंजाब स्माल इंडस्ट्रीज एवं एक्सपोर्ट कार्पोरेशन के चेयरमैन गुरप्रीत बस्सी गोगी ने कहा कि पंजाब भर के फोेकल प्वाइंटों की सड़कों का निर्माण कार्य तेजी से जारी है। इसको लेकर फंड भी जारी किए जा रहे हैं। सात करोड़ रुपए की किश्त इसी माह मिल जाएगी। इसके साथ ही बाकी की 10 करोड़ की रकम अगले महीने मिल जाने के बाद इस कार्य को एक दो माह में पूरा कर दिया जाएगा।

लुधियाना के विभिन्न फोकल प्वाइंटस में सड़क निर्माण के दौरान कमेटियों का गठन किया गया है, इसमें उद्यमियों को भी शामिल किया गया है। ताकि सड़कों का निर्माण सही तरीके से हो सके और ठेकेदार को अपनी पेमेंट लेने से पहले उद्यमियों की कमेटी को संतुष्ट करना होगा। उन्होंने कहा कि फोकल प्वाइंट में पार्को के रखरखाव के लिए भी कंपनियों के साथ अनुबंध किया जा रहा है और इसको लेकर शीघ्र काम आरंभ हो जाएगा। कई कंपनियों की ओर से इसके लिए रूचि दिखाई गई है।

 

Edited By: Vipin Kumar