लुधियाना [मुनीश शर्मा]। मर्सडीज के शहर लुधियाना में रॉयल लुधियानवी चौपर के जरिए सफर तय करेंगे। इसको लेकर पंजाब की पहली ऐसे टाउनशिप लुधियाना में होगी, जिसमें तीन हैलीकाप्टर एक साथ लैंड कर सकेंगे। इसका आगाज आज लुधियाना रॉयल्स की मौजूदगी में किया जाएगा। शुक्रवार को पहले दिन दो चौपर हैलीपैड पर लैंड करेंगे। इसमें एक डबल इंजन वाला 109 अगस्ता ग्रैंड और एक सिंगल इंजन वाला चौपर लैंड करेगा। यह दोनो ही दिल्ली से कुछ लोगों को लेकर पहुंचेंगे। यह पहली बार है कि पंजाब की किसी टाउनशिप में तीन चौपर एक साथ उतरने के लिए हैलीपैड का निर्माण किया गया है। 108 एकड़ में बनी इस टाउनशिप में 123 घर बनाए जा रहे हैं। इसमें हैलीपैड के साथ-साथ कई अत्याधुनिक सुविधाएं दी गई है। इसके निर्माण के लिए विदेशी आर्किटेक्ट ने काम किया है और विदेशों से ही प्लांट मंगाकर इसे खूबरसूरत बनाया गया है।

टाउनशिप के डायरेक्टर महेश गोयल ने बताया कि यह प्रोजेक्ट कंपनी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। लुधियाना में लंबे समय से प्राइवेट चार्टर के उतरने को लेकर मांग की जा रही थी। टाउनशिप में इंडस्ट्रीयल टाउन की सारी जरूरतों को देखते हुए काम किया गया है। इसी कड़ी के तहत यहां तीन हैलीपेड बनाए गए हैं। ताकि एक साथ तीन चौपर उतारे जा सकें। पहले फेज में एक माह के लिए प्राइवेट चार्टर के माध्यम से इसकी रनिंग को देखा जाएगा। इसके पश्चात भविष्य में किसी कंपनी के साथ अनुबंध कर यहां स्थाई चौपर की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। ताकि अगर किसी उद्यमी को कहीं जाना है या किसी आपातकालीन समय में प्राइवेट चौपर की आवश्यकता है, तो इसका इस्तेमाल किया जा सके। यह केवल लग्जरी का हिस्सा न होकर बल्कि लुधियाना के लिए एक बड़ी आवश्यकता भी है।

आज होगी लाचिंग

जनपथ हैलीपैड की लाचिंग कैबीनेट मंत्री राणा गुरमीत सोढी एवं भारत भूषण आशु की ओर से शुक्रवार को सुबह 11.30 बजे की जाएगी। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा, पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह, सिविल एवीएशन पंजाब सीनियर एडवाइजर कर्नल आरपीएस माहल, सिविल एविएशन पंजाब के एडवाइजर अभय चन्द्रा मुख्य रुप से शामिल होंगे।

Edited By: Vinay Kumar