जागरण संवाददाता, लुधियाना। प्रदेश के रेवेन्यू अफसरों ने विजिलेंस कार्रवाई के खिलाफ एक दिसंबर तक हड़ताल का एलान किया है। रेवेन्यू अफसर सोमवार को मोहाली में विजिलेंस कार्रवाई के खिलाफ रैली करेंगे। डीसी आफिस इंप्लाइज एसोसिएशन पंजाब ने भी सभी जिलों में सोमवार को कामकाज ठप करके रैली में शामिल होने की घोषणा की। जिससे साफ है कि सोमवार को भी डीसी दफ्तर में कामकाज नहीं होगा। इसके अलावा सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में रजिस्ट्रियां नहीं होंगी।

यही नहीं तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों ने दस्तावेज जारी करने भी बंद कर दिए हैं। उधर रेवेन्यू अफसरों के समर्थन में पटवारी भी हड़ताल पर चल रहे हैं। रेवेन्यू अफसर, पटवारी व डीसी दफ्तरों के कर्मचारी 23 नवंबर से लगातार हड़ताल पर हैं। डीसी दफ्तर इंप्लाइज यूनियन पंजाब के प्रधान गुरनाम सिंह विर्क ने बताया कि 22 जिलों के पदाधिकारियों से मीटिंग करके यह फैसला किया गया कि सोमवार को सभी कर्मचारी सामूहिक छुट्टी लेकर मोहाली में रेवेन्यू अफसरों के साथ रोष रैली में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि मोहाली रैली में ही अगले एक्शन का एलान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-25 वर्ष पुरानी नीलू और गामा की प्रेम कहानी, दोनों के बीच का प्यार संगीत बनकर बुलंदियों तक पहुंचा

आपातकालीन सेवाओं का भी करेंगे बहिष्कार

यूनियन ने कहा कि हड़ताल के दौरान आपातकालीन सेवाएं, कोरोना संबंधित सेवाएं और चुनावी ड्यूटियों का भी बहिष्कार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए सीधे तौर पर पंजाब सरकार जिम्मेदार होगी। उन्होंने जिला स्तर पर काम करने वाले कर्मचारियों को कहा है कि वह सभी मोहाली रैली में जरूर शामिल हों। ताकि सरकार पर दबाव बनाया जा सके। गाैरतलब है कि पंजाब में अगले साल हाेने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारी संगठनाें ने सरकार के खिलाफ संघर्ष तेज कर दिया है। हर राेज कर्मचारी मंत्रियाें और नेताओं का मांगाें काे लेकर घेराव कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के उद्योगों पर 83 करोड़ के जुर्माने, अन आथोराइज्ड यूजड आफ इलेक्ट्रीसिटी पर हुई कार्रवाई; इंडस्ट्री ने मांगी राहत

Edited By: Vipin Kumar