लुधियाना, [भूपेंदर सिंह भाटिया]। Raj Kundra Video Case : अश्‍लील फिल्‍मों के मामले में गिरफ्तार किए गए जाने-माने बिजनेसमैन राज कुंद्रा का पंजाब से खास कनेक्‍शन रहा है। वह मूल रूप से पंजाब के लुधियाना के निवासी है। राज कुंद्रा के पिता की ल‍ुधियाना में फैक्‍टरी थी और बाद में उनका परिवार लंदन चला गया था। राज कुंद्रा हिंदी फिल्‍म अभिनेत्री शिल्‍पा शेट्टी के पति हैं।

राज कुंद्रा का जन्म हालांकि लंदन में हुआ, लेकिन उनके पिता बालकिशन कुंद्रा पंजाब की औद्योगिक नगरी लुधियाना के निवासी थे। बाल किशन कुंद्रा की माता रानी चौक स्थित कुंद्रा डाइंग फैक्‍ट्री थी, जिसमें यार्न डाइंग होती थी। वह काफी लंबे समय तक इस फैक्टरी को चलाते  रहे। जानकारों का कहना है कि बाल किशन कुंद्रा की सोच हमेशा से ही बड़ा बिजनेसमैन बनने की थी और लगभग 45 साल पहले वह लंदन चले गए और वहां उन्होंने एक बड़े बिजनेसमैन के रूप में अपनी छवि बनाई।

लुधियाना के मशहूर घंटाघर चौक के पास के आर्य मोहल्‍ला में रहते थे कुंद्रा

राज कुंद्रा के पिता बालकिशन कुंद्रा का घर मशहूर घंटाघर चौक के पास आर्य मोहल्ले में था, जहां वह अपनी पत्‍नी के साथ रहते थे। जानकारों का कहना है कि ब्रिटेन जाने के बाद बाल किशन कुंद्रा ने वहां की नागरिकता हासिल कर ली और राज कुंद्रा का जन्म भी लंदन में ही हुआ।

शादी के बाद राज कुंद्रा और शिल्पा आए थे लुधियाना

भले ही राज कुंद्रा मिलिनियर बिजनेसमैन बन गए, लेकिन लुधियाना में जुड़ी खानदानी जड़ों को वह नहीं भूले।  शिल्पा शेट्टी के साथ शादी के बाद वह फव्वारा चौक में अपनी ही ज्वैलरी चेन के पांचवें शोरूम का उद्घघाटन करने मई 2014 में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कुछ समय ही अपने रिश्तेदारों के साथ बिताया था और उसके बाद मुंबई वापस लौट गए थे।

जानकार बताते हैं कि राज कुंद्रा उस समय अपने खानदान के लोगों से मिलने को लेकर काफी उत्सुक नजर आए थे। उसके बाद वह कभी लुधियाना नहीं आए। 2014 में जब राज के साथ शिल्पा लुधियाना पहुंची थीं तो उन्होंने कहा था कि मैं इस शहर (लुधियाना) की बहू हूं।

लुधियाना से रिश्‍तेदार और दोस्‍त गए थे राज कुंद्रा और शिल्‍पा शेट्टी की शादी में मुंबई

भले ही राज कुंद्रा  और उनके पिता लंदन के बड़े रईस में एक हैं, लेकिन उन्होंने अपने रिश्तेदारों को कभी नहीं भुलाया। राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी की शादी में लुधियाना के तमाम रिश्तेदारों व दोस्तों को प्लेन से मुंबई ले जाया गया। शादी की तमाम रस्मों तक उनकी खूब मेहमाननवाजी की गई। उसकी शादी में शामिल हुए एक मेहमान ने कहा कि ऐसी शादी कम ही देखने को मिलती है।

शादी के तुरंत बाद नवांशहर पहुंचे थे राज कुंद्रा और शिल्‍पा

बताया जाता है कि मुंबई में शादी के उपरांत राज कुंद्रा और शिल्‍पा शेट्टी कुंद्रा नवांशहर स्थित अपने जठेड़ों के स्थान में दर्शन करने के लिए पहुंचे थे। दोनों अपने माता-पिता के साथ विमान से चंडीगढ़ पहुंचे और वहां से नवांशहर गए थे। जानकारों का कहना है कि भले ही शिल्पा बाॅलीवुड अत्रिनेत्री थी, लेकिन शादी के बाद ससुराल वालोंं ने तमाम रस्मों को अदा करवाया था और उसी क्रम में नवांशहर पहुंचे थे, लेकिन इस बारे में किसी को पता तक नहीं चला था।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस